" अंपायर्स कॉल का समय'''', क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने उठाई विनेश फोगाट के लिए आवाज

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2024 - 08:57 PM (IST)

हरियाणा डेस्कः हरियाणा की बेटी ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट को लेकर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर आवाज उठाई है। पेरिस ओलंपिक में ओवर वेट होने के बाद विनेश फोगाट को डिस्क्वालीफाई कर दिया गया। अब मामला खेल पंचाट( CAS) में जारी है। विनेश फोगाट ने सिल्वर मेडल पर दावेदारी ठोकी है। वहीं इस मसले पर सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया के माध्यम से विनेश के पक्ष में आवाज उठाई है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा कि विनेश सिल्वर डिजर्व करती हैं।

PunjabKesari

वहीं बता दें मामले में विनेश की तरह एडवोकेट हरीश साल्वे रख रहे हैं। हरीश साल्वे भारत के काफी मान-जाने वकी है। इन्होंने कुल भूषण जाधव के मामले में भी भारत का पक्ष रखा था। हालांकि भारतीय पहलवान की सुनवाई कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) कोर्ट में जारी है। फिलहाल, कोर्ट ने सुनवाई ओलिंपिक समाप्त होने तक टाल दी है।

PunjabKesari

सचिन ने लिखा- 'हर खेल के अपने-अपने नियम होते हैं, जिन्हें अलग-अलग कॉन्टेक्स्ट में देखा जाता है। समय-समय पर नियमों में बदलाव जरूरी है। विनेश ने निष्पक्ष तरीके से फाइनल में जगह बनाई। उनका डिसक्वालिफिकेशन फाइनल से ठीक पहले हुआ और इसीलिए उन्हें सिल्वर मिलना चाहिए। उन्हें मेडल नहीं मिलना लॉजिक और खेल भावना के खिलाफ है।

कोई खिलाड़ी ड्रग्स लेकर परफॉर्म करता है, तो यह नियमों के खिलाफ है। इस केस में डिसक्वालिफिकेशन समझ में आता है, लेकिन विनेश निष्पक्ष तरीके से टॉप-2 में पहुंची हैं। उन्हें सिल्वर तो मिलना ही चाहिए। हम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। उम्मीद है कि विनेश को वह सम्मान मिलेगा, जिसकी वे हकदार हैं।'

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static