निर्माण में घटिया सामग्री लगाने पर तहसीलदार ने लिए सैम्पल, होगी ठेकेदार पर कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, May 15, 2018 - 08:34 AM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): सड़कों के निर्माण कार्य में घटिया क्वालिटी का सीमेंट लगाने के मामले में बल्लभगढ़ के एसडीएम राजेश कुमार ने जांच कमेटी बिठा दी है। उक्त ठेकेदार की पेमेंट रोकने के आदेश भी जारी कर दिए। एसडीएम के आदेश पर नायब तहसीलदार वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में एक टीम तिगांव रोड पर पहुंची और यहां सीमेंट का सैंपल भरा गया। 

इतना ही नहीं नायब तहसीलदार बल्लभगढ़ के गांधी भवन पहुंचे जहां हजारों काटे चेतक सीमेंट के रखे हुए थे। बता दें कि चेतक सीमेंट नगर निगम में बैन है। ठेकेदार को साफ तौर पर चेतावनी दी है कि या तो निर्माण कार्य में गुणवत्ता का भी ध्यान रखें या उनके खिलाफ  पेमेंट रोकने के अलावा अन्य कार्यवाही भी की जाएगा।
PunjabKesari
बल्लभगढ़ के तिगांव रोड पर जहां नायब तहसीलदार वीरेंद्र सिंह ने  निर्माण कार्य में इस्तेमाल किए जा रही सीमेंट की जांच की। नायब तहसीलदार ने बताया कि 4 दिन पहले SDM ने यहां काम कर रहे कर्मचारियों को निर्माण कार्य में चेतक सीमेंट का इस्तेमाल ना करने के आदेश दिए थे। बावजूद इसके ठेकेदार इस सीमेंट का लगातार इस्तेमाल किए जा रहा है।

SDM ने यह बात नगर निगम कमिश्नर मोहम्मद शाहिद के संज्ञान में लाई और मोहम्मद शाइन के आदेश पर नायब तहसीलदार के नेतृत्व में एक टीम मौके पर जांच करने पहुंची। नायब तहसीलदार की माने तो चेतक सीमेंट के हजारों कट्टो का गोदाम बल्लभगढ़ के गांधी भवन में बनाया हुआ है जहां से सड़कों के निर्माण के लिए सीमेंट जाता है।मौके पर काम कर रहे कर्मचारी का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि चेतक सीमेंट का इस्तेमाल निर्माण कार्य में किया जाना है या नहीं।
PunjabKesari
ठेकेदार ने जो सीमेंट उन्हें दिया है वह उसे लगा रहे हैं बल्लभगढ़ के राजेश कुमार की माने तो निगम कमिश्नर मोहम्मद शाहिद सड़कों की गुणवत्ता के मामले में बेहद गंभीर है। 4 दिन पहले उन्होंने कर्मचारियों को चेतक सीमेंट का इस्तेमाल ना करने के आदेश दिए थे। लेकिन ठेकेदार ने उनके आदेश की परवाह ना करते हुए चेतक सीमेंट लगाया। SDM की माने तो उन्होंने नगर निगम कमिश्नर मोहम्मद शाइन को ठेकेदार की पेमेंट रोकने के लिए पत्र लिख दिया है। किसी भी हालत में गुणवत्ता के मामले में किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static