उपायुक्त के आदेशः मंडियों में ट्रांसपोर्ट व लेबर की समस्या का तुरंत हो समाधान, इन ठेकेदारों के खिलाफ होगी कार्यवाही

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2024 - 05:27 PM (IST)

जींद(अमनदीप पिलानिया): उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि जिला की अनाज मंडियों से फसल के उठान कार्य में किसी भी प्रकार की ढिलाई ना बरती जाए, अन्यथा इसके जिम्मेदार ठेकेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मंडियों में लेबर और लिफ्टिंग के जो ठेकेदार ठीक से काम नहीं कर रहे हैं, उनका काम रोककर नए ठेकेदारों को अवसर दिए जाएं, साथ ही उन्होंने कहा कि जे फार्म कटने के बाद 72 घंटों में किसान की फसल का भुगतान होना चाहिए।

यह निर्देश उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में जिला के प्रशासनिक अधिकारी, मार्केटिंग बोर्ड,, खाद्य एवं पूर्ति विभाग तथा खरीद एजेंसियों के अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिये। उन्होंने ठेकेदारों से सख्त लहजे में निर्देश देते हुए कहा कि अनाज मंडियों में ट्रांसपोर्ट व लेबर की समस्या का तुरंत समाधान करें अन्यथा ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देश दिये कि वे समय- समय पर मंडियों का दौरा करें और फसल खरीद कार्य की रिपोर्ट लेकर भिजवाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने खरीद एजेंसियों को निर्देश देते हुए कहा कि मॉइस्चर मीटर की व्यवस्था सही होनी चाहिए यदि कोई कमी पाई जाती है तो संबंधित एजेंसी के खिलाफ उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि मंडियों में बिजली की समस्या आ जाती है तो अतिरिक्त बैटरियों रखें ताकि बिजली की समस्या का निपटान किया जा सके और उठान के कार्य में और गति प्रदान की जा सकें। उन्होंने अधिकारियों को कहा वे मंडियों में बारदाना, शौचालय, पीने का पानी, बिजली सहित अन्य सुविधाओं का विशेष ध्यान रखें ताकि किसानों को मंडियों में कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि अनाज मंडियों से गोदामों तक जाने वाली सड़कों को दुरूस्त रखें ताकि लोडिंग वाहनों को गोदामों तक पहंुचने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो।

डीएफएससी निंशात राठी ने उपायुक्त को बताया कि अब तक जिला की मंडियों में 73 प्रतिशत गेहंू आ चुका है और अगले चार- पांच दिनों में 100 प्रतिशत गेहूं अनाज मंडियों में पहंुचने की सम्भावना है। उन्होंने बताया कि कल देर सांय तक जिला की अनाज मंडियों में 402720 मीट्रिक टन गेहूं आ चुकी है, जिसमें फुड द्वारा एक लाख 38 हजार 301 मिट्रिक टन, हैफैड द्वारा एक लाख 42 हजार 484 मिट्रिक टन, एफसीआई द्वारा 6645 मिट्रिक टन व हरियाणा वेयर हाउस द्वारा एक लाख 15 हजार 290 मिट्रिक टन गेहूं खरीदा जा चुका है।

उन्होंने बताया कि जींद की अनाज मंडी में 41427 मिट्रिक टन, जुलाना की अनाज मंडी में 44587 मिट्रिक टन, सफीदों की अनाज मंडी में 51916 मिट्रिक टन, पिल्लूखेड़ा की अनाज मंडी में 52231 मिट्रिक टन, उचाना की अनाज मंडी में 52660 मिट्रिक टन, नरवाना की अनाज मंडी में 33859 मिट्रिक टन, छातर की अनाज मंडी में 11045 मिट्रिक टन तथा नंगूरा की अनाज मंडी में 17912 मिट्रिक टन गेहूं की आवक हो चुकी है। उन्होंने कहा कि आप द्वारा जो निर्देश दिये गए है उनकी अक्सरक्ष पालना की जाएगी और किसानों को मंडियों में किसी भी प्रकार कीे कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

इस अवसर पर जिला नगरायुक्त वीरेन्द्र सहरावत, जींद के एसडीएम राकेश सैनी, सफीदों के एसडीएम मनीष कुमार फौगाट, नरवाना के एसडीएम अनिल कुमार दून, जिला परिषद की सीईओ डॉ. किरण, उचाना के एसडीएम गुलजार मलिक, जुलाना के एसडीएम अजय सिंह, नगराधीश नमिता कुमारी, रोड़वेज महाप्रबंधक राहुल जैन, डीएफएससी निंशात राठी, हैफैड के एमडी पुनित पंद्याल, हरियाणा वेयर हाउस के डीएम रोहताश दहिया व एफसीआई से राजीव सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static