हरियाणा में 1 अक्टूबर से पहली, दूसरी और तीसरी कक्षाओं के लिए खुलेंगे स्कूल

9/16/2021 11:51:27 AM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में अब एक अक्टूबर से पहली, दूसरी और तीसरी कक्षाओं के भी स्कूल खुलेंगे। प्रदेश में एक सितंबर से चौथी और 5वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोले जा चुके हैं। इससे पहले 23 जुलाई से छठी से आठवीं तथा 17 जुलाई से 9वीं और 12वीं के बच्चों के लिए स्कूल खोले गए थे। 

हरियाणा के उच्चतर शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी महाविद्यालयों के प्राचार्यों, विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रारों,एनसीसी यूनिट्स के कमांडिंग ऑफिसरों तथा जिला/उपमंडल पुस्तकालयों के पुस्तकालय-अध्यक्षों को निर्देश दिए हैं कि वे स्टेट विजिलेंस ब्यूरो की जांच के दौरान ब्यूरो द्वारा मांगे जाने वाले रिकॉर्ड को देने में सहयोग करें ताकि जांच का कार्य निर्धारित अवधि में पूरा किया जा सके।

विभाग के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव की ओर से कुछ आवश्यक निर्देश दिए गए हैं जिनमें कहा गया है कि कई बार विजिलेंस जांच के संबंध में जांच अधिकारियों को रिकॉर्ड समय पर उपलब्ध नहीं करवाया जा रहा है जिस कारण जांच को समय पर पूर्ण करने में काफी देरी होती है। राज्य सरकार ने इसे गंभीरता से लेते हुए उक्त अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जांच से संबंधित रिकॉर्ड या सूचना तुरंत उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने बताया कि उक्त हिदायतों की दृढ़ता से पालना करने बारे निर्देश दिए गए हैं।  
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

static