ड्रेस और फीस के नाम पर लूटने वाले स्कूलों पर होगी सख्त कार्रवाई: शिक्षामंत्री

punjabkesari.in Monday, Apr 30, 2018 - 09:38 AM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीन धनखड़): अभिभावक एक महीने से स्कूलों में फीस, ड्रेस और किताबों के नाम पर हो रही लूट की शिकायत कर रहे हैं, तब न तो शासन और न ही प्रशासन ने इस पर ध्यान दिया। अब जब दाखिले हो चुके तो शिक्षामंत्री ने अगले सप्ताह से लूट मचाने वाले स्कूलों पर कार्रवाई करने की बात कही। शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने निजी स्कूलों द्वारा एडमिशन फीस, स्कूल ड्रेस और मनमाने रेट पर किताबें बेचने पर कड़ा एतराज जताया। 

उन्होंने कहा कि जूते-जुराब, स्कूल ड्रैस, किताबें और टाई के नाम पर अधिक फीस वसूलने वाले प्राईवेट स्कूलों के खिलाफ अब सख्त कार्यवाही की जाएगी। शर्मा का कहना है कि अगले हफ्ते से प्राईवेट स्कूलों के खिलाफ ये कार्यवाही शुरू हो जाएगी। रामबिलास शर्मा बहादुरगढ़ के कसार गांव में सरकारी स्कूल के नए बनने वाले भवन के शिलान्यास के लिए आए थे। इससे पहले पीडब्लूडी रेस्ट हाउस में नागरिक कल्याण मंच के पदाधिकारियों ने प्राइवेट स्कूलों की मनमानी को लेकर ज्ञापन देकर शिकायत की। 
PunjabKesari
इस दौरान रामबिलास शर्मा ने अपनी पुरानी यादें भी लोगों के साथ सांझा की। उन्होंने कहा कि जब वो प्रचारक थे तो उस दौरान कसार गांव के इसी स्कूल में उन्होंने शाखा लगाई थी। उन्होंने कहा कि अब इस जगह नया और आधुनिक स्कूल बनेगा जिसमें छात्रों की बेहतर शिक्षा के लिए तमाम सुविधाएं होंगी। उन्होंने बताया कि 6 करोड़ 73 लाख की लागत से स्कूल का नया भवन बनकर तैयार होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nisha Bhardwaj

Related News

static