फतेहाबाद में विजिलेंस टीम की कार्रवाई, रिश्वत लेता जन स्वास्थ्य विभाग का SDO किया काबू

punjabkesari.in Wednesday, Jan 11, 2023 - 01:45 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : फतेहाबाद विजिलेंस की टीम ने ठेकेदार से बिल पास करने की एवज में रिश्वत लेने के मामले में जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ को गिरफ्तार किया है। विजिलेंस ने ठेकेदार की ‌‌शिकायत पर एसडीओ के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। उसे आज अदालत में पेश किया जाएगा। 


बिल पास करने की एवज में मांगी थी 16 हजार रुपये की रिश्वत


गौर रहे कि इस मामले में मेहूवाला निवासी जन स्वास्थ्य विभााग के ठेकेदार विक्रम ने मताना में पाइप लाइन बिछाने का काम किया था। उसका एक लाख रुपये का बिल पेंडिंग था। विजिलेंस को दी शिकायत में ठेकेदार विक्रम ने बताया कि एसडीओ दीपक कुमार उसका बिल पास नहीं कर रहा था और बिल पास करने की एवज में 16 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था। बार-बार चक्कर काटने के बाद भी जब बिल पास नहीं हुआ तो उसने इसकी शिकायत विजिलेंस को दे दी। शनिवार को विजिलेंस के हिसार कार्यालय से डीएसपी राकेश कुमार अपनी टीम के साथ फतेहाबाद पहुंचे और डीसी से ड्यूटी मेजिस्ट्रेट नियुक्त करने की मांग की। 

मौके पर छापा मार किया काबू 

डीसी ने एडीसी ऑफिस के ओपी इंदौरा को ड्यू‌टी मेजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिया। इसके बाद टीम ने ठेकेदार विक्रम को हस्ताक्षरयुक्त व केमिकल लगे नोट थमा दिए। जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में जैसे ही विक्रम ने एसडीओ को नोट थमाए टीम ने मौके पर छापा मारकर उसे काबू कर लिया। उसके हाथ धुलवाए गए तो हाथ लाल हो गए। विजिलेंस के डीएसपी राकेश मलिक ने बताया कि एसडीओ के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

डीएसपी ने बताया कि इसी विभाग के एक अधिकारी के द्वारा ठेकेदार से पहले इसी मामले में आठ हजार की रिश्वत ली गई थी। जिसकी वीडियो रिकॉर्डिंग ठेकेदार के पास मौजूद है। उस अधिकारी के खिलाफ भी जल्द शिकंजा कसा जाएगा। 


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static