हरियाणा बजट सत्र का दूसरा चरण: छेड़छाड़ के आरोपों से घिरे संदीप सिंह भी पहुंचे विधानसभा, सदन में हंगामे के आसार

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2023 - 01:02 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से शुरू हो गया। तय समय 11 बजे सीएम मनोहर लाल ने कार्यवाही शुरू होने के बाद शोक प्रस्ताव पढ़े। इस चरण में बजट को लेकर बनी 8 कमेटियों की रिपोर्ट पर चर्चा की जाएगी। बता दें कि जूनियर महिला कोच के आरोपों से घिरे मंत्री संदीप सिंह भी सदन पहुंचे है। पहले सत्र में नदारद रहे थे। संदीप सिंह को लेकर सदन में हंगामे के आसार बन गए हैं। 

बताया जा रहा है कि विपक्ष ने प्रदेश में बढ़ रहे कर्ज और सरपंचों पर हुए लाठीचार्ज, ई-टेंडरिंग और महंगाई सहित अन्य मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है, इस दौरान सदन में हंगामा होने के आसार हैं। हरियाणा सरकार की ओर से भी पलटवार करने और मजबूती से सवालों का सामना करने की पूरी तैयारी कर ली है। 

2 दिन रहेगा अवकाश

बता दें कि सचिवालय को एक प्राइवेट सदस्य विधेयक और सरकार की ओर से छह विधेयकों का प्रारूप भी मिला है। 18 और 19 मार्च को अवकाश है। 20 और 21 मार्च को भी बजट पर ही चर्चा होगी। 22 मार्च का दिन विधायी कामकाज के लिए निर्धारित किया गया है।

गौलतलब है कि बजट सत्र के पहले चरण में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बतौर वित्त मंत्री गठबंधन सरकार का चौथा बजट पेश कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि नए बजट में कोई नया टैक्स नहीं लगाया गया है। हरियाणा में बुढ़ापा पेंशन में 250 रुपए की बढ़ोतरी की गई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static