हरियाणा पुलिस के हवाले केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल की सुरक्षा, HPS हितेश को बनाया गया इंचार्ज

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2024 - 02:29 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी):  हरियाणा के पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल की सुरक्षा अब हरियाणा पुलिस के एचपीएस अधिकारी हितेश यादव को सौंपी गई है। हितेश यादव को केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल का सिक्योरिटी इंचार्ज बनाया गया है। इसके अलावा सीआईडी में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात राम लाल को मनोहर लाल का पीएसओ बनाया गया है। मनोहर लाल के अलावा सीएम नायब सैनी को भी दो पीएसओ मिले हैं। डीएसपी उदयराज और दीपक कुमार को सीएम सैनी के पीएसओ की जिम्मेदारी दी गई है। इसको लेकर एडीजीपी सीआईडी आलोक मित्तल ने ऑर्डर जारी किए हैं। हालांकि यह ऑर्डर आचार संहिता लगने के बाद वायरल हो रहे हैं, लेकिन ऑर्डर शीट पर इसकी तारीख 15 मार्च लिखी हुई है। 

निजी सचिव बनाना चाहते थे मनोहर लाल

केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल हरियाणा के पुलिस अधिकारी हितेश यादव को अपना निजी सचिव बनाना चाहते थे, जिसके चलते केंद्रीय आवास एवं शहरी मंत्रालय ने मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद को पत्र भेजकर अधिकारी के बारे में विस्तृत जानकारी मांगी गई थी। मनोहर लाल के मंत्रालय की ओर से भेजे गए पत्र में लिखा था, कि केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल हरियाणा के एसपीएस अधिकारी हितेश यादव को अपने कार्यालय में अतिरिक्त निजी सचिव नियुक्त करना चाहते हैं। इसके लिए अधिकारी के संबंध में जानकारी मांगी गई है।

हरियाणा CMO में रह चुके है हितेश

मनोहर लाल के मुख्यमंत्री के तौर पर हुए कार्यकाल के दौरान हितेश यादव हरियाणा मुख्यमंत्री कार्यालय में भी तैनात रह चुके हैं। मनोहर लाल के कार्यकाल में हितेश यादव मुख्यमंत्री के ADC (टूर) की जिम्मेदारी देख रहे थे। हितेश उससे पहले भिवानी जिले के एएसपी  के पद पर तैनात थे। हरियाणा सीएमओ में यह नियुक्ति गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय के आदेश पर की गई थी।

पति-पत्नी दोनो HPS अधिकारी 

नारनौल के रहने वाले हितेश यादव ने अपनी पढ़ाई मेडिकल लाइन से शुरू की। बाद में वह एचपीएस की तैयारियों में जुट गए और 2011 में उन्होंने इसमें सफलता पाई। उनकी पत्नी पंखुड़ी कुमारी भी एचपीएस अधिकारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static