चरमराई कानून व्यवस्था को देखकर ऐसा लगने लगा है कि हरियाणा में जैसे कोई सरकार है ही नहीं: हुड्डा

9/25/2021 9:52:50 AM

चंडीगढ़( चंद्रशेखर धरणी): भाजपा-जजपा द्वारा चुनावों से पहले मेनिफेस्टो में शामिल वायदो और इनकी विफलताओं को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक कार्यक्रम ''विपक्ष-आपके समक्ष'' शुरू करने का फैसला किया है। जिसे लेकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा से बातचीत की गई। जिसमें उन्होंने बताया कि आज सीएमआई की रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा प्रदेश बेरोजगारी में पूरे देश में नंबर वन पर बना हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार 35.7 फ़ीसदी बेरोजगारी दर हरियाणा प्रदेश में है। भाजपा सरकार किसानों से बात नहीं कर रही।

किसी भी समस्या का समाधान बातचीत से निकलना चाहिए। लेकिन यह सरकार किसानों पर अत्याचार करने में लगी है। अन्नदाता के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। सरकार जायज मांगों को लेकर अपने हितों की लड़ाई लड़ रहा है। प्रजातांत्रिक सिस्टम में आंदोलन करना कोई अपराध नहीं है। अपनी बात कहना लोकतांत्रिक व्यवस्था का हिस्सा है। लेकिन अपनी गलत नीतियों को छुपाने के लिए यह लोग कुचलने की विचारधारा के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि यह सरकार पूरी तरह से एक विफल सरकार साबित हुई है। आज पूरे देश में हरियाणा अपराध के मामले में नंबर वन है। कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। ऐसा लगने लगा है कि हरियाणा में जैसे कोई सरकार है ही नहीं। सरकार की गलत नीतियो-गलत विचारधारा और अपने वायदों पर खरा न उतरने को लेकर अब हम प्रदेश के एक-एक कार्यकर्ता और आम जनता के बीच में जाएंगे। यह कार्यक्रम केवल जिला स्तर पर ही नहीं विधानसभा स्तर तक चलाया जाएगा। हुड्डा ने कहा कि विपक्ष की भूमिका लोगों की तकलीफों और लोगों की आवाज को बुलंद करना होता है और हरियाणा में कांग्रेस के एक मजबूत विपक्ष की भूमिका में है। हम प्रदेश की जनता की तकलीफों की आवाज बनकर विधानसभा में इन मुद्दों को जोर शोर से उठाएंगे। जिसे लेकर यह कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है।

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static