हठधर्मिता छोड़ किसानों की मांगें माने सरकार: कुमारी सैलजा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 08, 2021 - 11:22 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि किसान करनाल में मंगलवार शाम से ही लघु सचिवालय का घेराव किए हुए हैं। यह प्रदेश के इतिहास में पहली बार हुआ है, जब रात भर लघु सचिवालय का घेराव हुआ हो। लेकिन, प्रदेश की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार कुंभकर्णी नींद में सोई हुई है। सरकार करनाल में आंदोलनरत अन्नदाताओं की मांगें माने व बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज करने वाले दोषियों पर सख्त कार्रवाई करे।

सैलजा ने कहा कि अन्नदाता घर-बार और खेत छोडक़र केंद्र की भाजपा सरकार के गलत फैसलों की वजह से आंदोलन करने को मजबूर हैं। किसान हमारे देश की रीढ है जो दिन रात मेहनत करके पुरे देश के लोगों का पेट भरता है इसलिए अन्नदाता की अनदेखी किसी भी तरह से ठीक नहीं है। अभी भी समय है जब देश के प्रधानमंत्री को अपने राजधर्म का पालन करते हुए तीनों काले कृषि कानूनों को खत्म कर देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि दुःख की बात तो यह है कि न्याय देने के बजाय भाजपा सरकार किसानों पर लाठियां चलवा रही है और कातिलाना हमला कर रही है। जिस प्रकार से करनाल में एक अधिकारी द्वारा सरेआम किसानों का सिर तोड़ने और फोड़ने का आदेश पुलिस को दिया गया, उससे साफ है कि यह आदेश मोदी व हरियाणा की भाजपाई सरकार के सीधे इशारे पर दिया गया था। सैलजा ने कहा कि इंटरनेट बंद करने और लाठियां बरसाने से अन्नदाता अपने अधिकारों की लड़ाई नहीं छोड़ेंगे। संवेदनशीलता ही अन्नदाताओं की सहनशीलता का सबसे अच्छा जवाब है। सरकार करनाल में आंदोलनरत अन्नदाताओं की सभी मांगें माने व बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज करने वाले दोषियों पर सख्त कार्रवाई करे। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static