दिल्ली में बैठे हुकुमरानों, हिंदुस्तान राम राज्य है इसे रावण राज्य की ओर ना ले जाओ: नीरज शर्मा

punjabkesari.in Friday, Jan 22, 2021 - 08:27 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): कृषि आंदोलन को लेकर पहले दिन से कांग्रेस केंद्र सरकार पर आक्रामक नजर आ रही है, लेकिन सरकार आंदोलन को भड़काने का आरोप कांग्रेस पर लगा रही है। आज पंजाब केसरी ने फरीदाबाद से कांग्रेसी विधायक नीरज शर्मा से आंदोलन के बारे में खास बातचीत की। जिसमें विधायक ने केंद्र सरकार को रामायण से नसीहत लेनेे की सलाह देते हुए कहा कि हिंदुस्तान राम के आदर्शों पर चलने वाला देश है, इसे रावण राज्य की ओर ना ले जाएं। 

नीरज शर्मा ने कहा कि मैं दिल्ली में बैठे हुक्मरानों से एक बात कहना चाहूंगा कि हिंदुस्तान राम राज्य है, राम के आदर्शों पर हम सभी चलते हैं। इन्हें रामायण से कुछ चीजें सीखनी चाहिए कि श्री राम जब वन में गए तो अयोध्या से पूरी जनता उनके साथ चली थी। लेकिन राम जी ने सबको वापस भेज दिया और कहा कि मैं ही वन में जाऊंगा। लेकिन आज दिल्ली में कैसे राजा बैठे हैं। हमारे 60 के करीब किसान शहीद हो चुके हैं। इतनी धुंध, बारिश और तेज हवाओं के बीच में छोटे-छोटे बच्चे, घरेलू महिलाएं आंदोलन में बैठी हैं। उसके बावजूद दिल्ली में बैठी केंद्र सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। 

नीरज शर्मा ने कहा कि यह सब राजनीति के पहलू है। इस पर ज्यादा चर्चा नहीं करूंगा। लेकिन हमें उनके त्याग और तपस्या को देखना चाहिए। वह 2 महीने से अपने परिवार, बीवी-बच्चों से दूर इतनी ठंड में किसानों की लड़ाई में सड़कों पर हैं। मुझे आज कोई जितने भी पैसे दे दे, मैं रोड पर नहीं सो सकता। नए कृषि कानून के खिलाफ लड़ाई केवल अन्नदाता की नहीं है। क्योंकि इससे खरीद और बेच दोनों ही अंबानी-अडानी जैसे लोग ही करेंगे। अपनी मनमर्जी के रेट पर खरीद कर हम जैसे उपभोक्ताओ से मनमर्जी के दाम वसूलेंगे। यानि असर हर व्यक्ति पर पड़ेगा।

नीरज शर्मा ने कहा कि हालात वहां भी अच्छे नहीं हैं। आज चंडीगढ़ जाने के लिए हमें रास्ते बदल-बदल कर कर जाना पड़ता है और करीब 8 घंटे समय लग जाता है। व्यापारिक दृष्टि से भी माहौल खराब हो चुका है। मेरा मानना है कि अब सरकार को बातचीत का ढोंग बंद कर कानून वापसी की घोषणा कर देनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static