दुबई के शाही परिवार के सदस्य शेख माजिद अल मौला ने हरियाणा सरकार को भेजा ये संदेश

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 05:33 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि दुबई के शाही परिवार के सदस्य शेख माजिद अल मौला ने हरियाणा सरकार को प्रस्ताव भेजा है कि उनके राज्य का कोई भी व्यक्ति यदि दुबई में व्यापार करना चाहता है तो उसका स्वागत किया जाएगा और उसे हर संभव सहायता मुहैया करवाई जाएगी।  श्री विज ने कहा कि "मैं शीघ्र ही यह प्रस्ताव अपनी सरकार और अधिकारियों के आगे रखूंगा और इस पर विस्तृत जानकारी लेकर आगे बढ़ने का काम किया जाएगा।

विज से आज दुबई के शाही परिवार के सदस्य शेख माजिद अल मौला के प्रतिनिधि कबीर ने मुलाकात की और उन्हें गत 28 मार्च 2022 को दुबई में आयोजित हुए बिजनेस समिट में भाग लेने के लिए एक प्रशंसा पत्र और उन्हें जाने-माने महाराष्ट्र के पेंटर प्रदीप कुमार द्वारा तैयार की गई पेंटिंग भी भेंट की। इस पेंटिंग में शेख माजिद अल् मौला और श्री अनिल विज दिखाई दे रहे हैं। शेख माजिद अल मौला के प्रतिनिधि श्री कबीर अंबाला में आयोजित हो रहे जनता दरबार को देखकर बहुत प्रभावित हुए और श्री विज की प्रशंसा की। इस दौरान उन्होंने वीडियो कॉल के माध्यम से शेख माजिद अल् मौला को जनता दरबार में आई हुई भीड़ का नजारा दिखाया और श्री विज से बातचीत करवाई।

अम्बाला में आयोजित हो रहे जनता दरबार में ही दुबई के शाही परिवार के सदस्य शेख माजिद अल मौला की ओर से आए हुए प्रतिनिधि श्री कबीर ने श्री विज को पेंटिंग व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और वहीं पर उस दौरान श्री विज ने कहा कि ""मैं शीघ्र ही यह प्रस्ताव अपनी सरकार और अधिकारियों के आगे रखूंगा और इस पर विस्तृत जानकारी लेकर आगे बढ़ने का काम किया जाएगा ताकि हरियाणा के लोग विभिन्न एजेंसियों के चंगुल में ना फंस कर सीधा शेख की ऑफिशियल एजेंसी के माध्यम से ही दुबई में व्यापार, सर्विस या कोई अन्य काम धंधा कर सकें"।

शेख अच्छे व्यापारिक संबंध बनाने के लिए तैयार- विज
उन्होंने कहा कि "मैं पिछले महीने दुबई में जो बिजनेस समिट आयोजित हुआ था वहां शेख माजिद अल् मौला के निमंत्रण पर गया था और वहां पर मैंने हरियाणा के साथ अच्छे व्यापारिक संबंध बनाने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि आज शेख माजिद अल् मौला की के प्रतिनिधि श्री कबीर जो शेख के लिए बहुत ही विशेष ध्यान रखते हैं वह आज यहां उनका संदेश लेकर आए हैं कि शेख भी अच्छे व्यापारिक संबंध बनाने के लिए तैयार हैं और इन्होंने कहा है कि उनकी संस्था मैजिस्टिक इन्वेस्टमेंट हरियाणा में के कोई भी व्यक्ति को दुबई में व्यापार करने के लिए सहायता व सुविधा मुहैया करवाने हेतु तैयार है।

इस मौके पर विज ने कहा कि "मैं शेख माजिद अल मौला को दुबई समिट में भाग लेने के लिए प्रशंसा पत्र देने तथा बहुत सुंदर चित्र प्रदान करने के लिए आभार प्रकट करता हूं लेकिन इसके साथ साथ मुझे ज्ञात हुआ है कि यूएई के सुल्तान का पिछले दिनों देहांत हुआ है उस पर मैं अपना शौक भी व्यक्त करता हूं और यूएई में इस समय उनके देहांत से शोक की लहर दौड़ रही है।

अनिल विज का दुबई समिट में भाग लेने के लिए धन्यवाद-कबीर
इस दौरान दुबई के शाही परिवार के सदस्य शेख माजिद अल मौला के प्रतिनिधि श्री कबीर ने कहा कि शेख माजिद अल् मौला की तरफ से मैं हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने गत दिनों दुबई में अपनी तबीयत खराब होने के बावजूद भी दुबई समिट में भाग लिया।

शेख माजिद के श्री अनिल विज के साथ अच्छे संबंध-कबीर
कबीर ने कहा कि शेख माजिद के श्री अनिल विज के साथ अच्छे संबंध है और यही वजह है कि श्री अनिल विज गत दिनों बहुत बीमार थे और डॉक्टरों ने इन्हें यात्रा करने से मना किया था फिर भी इन्होंने यात्रा की और शेख के निमंत्रण को स्वीकार करते हुए दुबई समिट में भाग लिया। उन्होंने कहा कि शेख ने कहा है कि अनिल विज बहुत ही लो प्रोफाइल व्यक्ति हैं और लोगों की सेवा लगातार कर रहे हैं वे उनसे प्रभावित है और उन्हें इस कार्य के लिए बधाई देते हैं। उन्होंने कहा कि अगर हरियाणा के लोग दुबई में काम करना चाहते हैं तो उनको पूरा सहयोग किया जाएगा क्योंकि यूएई एक सुरक्षित देश है और आप यहां आए और काम करें। श्री कबीर ने गृह मंत्री अनिल विज का स्वागत व सत्कार के लिए धन्यवाद भी किया। 

विज ने दुबई के शाही परिवार के सदस्य शेख माजिद अल मौला से वीडियो कॉल पर की बात
इस दौरान शेख माजिद अली मौला के प्रतिनिधि श्री कबीर ने गृह मंत्री श्री अनिल विज के साथ वीडियो कॉल के माध्यम से बातचीत भी की और उन्हें बताया कि श्री अनिल विज का आज जनता दरबार है और बहुत सारे राज्य के लोग श्री अनिल विज से मिलने आए हैं और श्री विज एक-एक व्यक्ति से बात करेंगे और एक-एक व्यक्ति की समस्या का सुनकर उसके निवारण के लिए अपने अधिकारियों को निर्देश देंगे। श्री विज श्री शेख माजिद अल् मौला के साथ बातचीत के दौरान उन्हें प्रशंसा पत्र व पेंटिंग देने के लिए आभार प्रकट किया और यूएई के सुल्तान के देहांत पर शौक भी प्रकट किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static