सफलता: हरियाणा में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की बेटी शिवानी बनी SDM, गांव में खुशी का माहौल...पिता की हो चुकी मौत

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 04:10 PM (IST)

पानीपत : हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन ने मंगलवार देर रात रिजल्ट घोषित कर दिया है। इसमें पानीपत की लड़की शिवानी पांचाल ने प्रथम स्थान हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। शिवानी को एसडीएम पद पर नियुक्त किया गया है। 22 वर्षीय शिवानी पांचाल ने हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (एचपीएससी) की परीक्षा पास कर अपने परिवार और गांव का नाम रोशन किया है। 

बता दें कि शिवानी पांचाल गांव भोड़वाल माजरी के एक साधारण व संयुक्त परिवार से ताल्लुक रखती है। शिवानी की मां सविता एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं जबकि पिता दिलबाग सिंह की 2005 में मौत हो चुकी है।

बताया जा रहा है कि शिवानी के चाचा नरेश पांचाल पुलिस में हैं। उन्होंने बताया कि शिवानी ने अपनी 12वीं तक की पढ़ाई समालखा के चंदन बाल विकास स्कूल से पूरी की तथा एनआईटी कुरुक्षेत्र से सिविल इंजीनियरिंग में बीटैक की। उसके बाद शिवानी ने रेवाड़ी के बावल क्षेत्र में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी भी की। उन्होंने बताया कि शिवानी ने नौकरी के साथ साथ सेल्फ स्टडी भी जारी रखी। वह रोजाना सुबह पांच बजे से देर रात 10-11 बजे तक पढ़ती थी। उसकी मेहनत का नतीजा है कि आज वह एचसीएस परीक्षा पास करके एसडीएम बन गई है जिससे पूरे परिवार ही नहीं पूरे गांव में खुशी का माहौल है।


(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static