शहर में ऑड-इवन फार्मूले से खुलेंगी दुकानें, प्रशासन ने निर्धारित किया समय

punjabkesari.in Monday, May 24, 2021 - 12:45 PM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह): लॉकडाउन के दौरान शहर में दुकानों खोलने का नया शैड्यूल जारी हो गया है। ऑड-इवन फार्मूले से सुबह 7 से 12 बजे तक शहर मेें दुकानें खोली जा सकेंगी। वहीं मेडिकल व पैट्रोल पंप प्रतिदिन खुलेंगे। इसके अलावा सभी व्यापारिक गतिविधियां ऑड-ईवर के फार्मूले से चलेंगी। इसी को लेकर सोमवार सुबह नगर परिषद की 10 टीमों ने अलग-अलग बाजारों में दुकानों पर मार्किंग का कार्य शुरू किया। पहले दिन 2 नंबर वाली दुकानें खुलेंगी, 1 नंबर वाली दुकानें बंद रहेंगी। 

बता दें कि लॉकडाउन के चलते करीब एक माह से सभी दुकानें बंद थी। व्यापारी सरकार व प्रशासन से राहत देते हुए दुकानें खोलने की मांग रहे थी। आज से दुकानदारों को राहत मिलेगी। पहले दिन 2 नंबर की दुकानें खुलेंगे और मंगलवार को 1 नंबर की दुकानें खोली जा सकेंगी।

नगर परिषद के कर्मचारी धर्मेन्द्र फौजी ने बताया कि शहर में अलग-अलग हिस्सों में 10 टीमों द्वारा मार्किंग की जा रही है। दुकानों पर नंबर लगाए जा रहे हैं। आज 2 नंबर लिखी दुकानें खुलेंगी। शहर में हर बाजार में अभियान जारी है। शीघ्र ही कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। प्रशासन द्वारा निर्धारित नियमानुसार दुकानें खुलेंगी व बंद होंगी।

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष हीरालाल शर्मा ने कहा कि व्यापार मंडल सरकार व प्रशासन से मांग कर रहा था कि दुकानें खोलने की इजाजत दी जाए। आज से दुकानें ऑड-इवन फार्मूले से खुलेंगी। इससे व्यापारियों को राहत मिलेगी। हर तरह की दुकान सप्ताह में तीन दिन खुल सकेगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static