स्नातक/स्नातकोत्तर स्तर की परीक्षाओं की तिथियों में फेरबदल, जाने पूरा शेड्यूल

12/28/2019 4:29:26 PM

रेवाड़ी(पंकेस): जिला के गांव मीरपुर स्थित इन्दिरा गांधी विश्वविद्यालय में दिसम्बर माह में चल रही स्नातक/स्नातकोत्तर स्तर (रैगूलर/रि-अपीयर) की परीक्षाओं की तिथियों में कुछ फेरबदल किया गया है। 
यह जानकारी उप-परीक्षा नियंत्रक द्वारा प्रदान की गई है। एम.कॉम के तृतीय समैस्टर के पेपर बैंकिंग एंड इंश्योरैंस, बिजनैस एथिक्स एंड सोशल रिस्पोंसिबिलिटी, कंपनसैशन मैनेजमैंट विषय का पेपर 1 जनवरी 2020 को होना था, वह अब वह 8 जनवरी को होगा तथा रूरल मार्कीटिंग का पेपर 6 जनवरी को होगा। 

एम.एससी. बोटनी प्रथम समैस्टर का पेपर क्रिपटोगनिक बोटनी का पेपर आज 28 दिसम्बर की जगह 2 जनवरी को होगा। एम.ए. अर्थशास्त्र तृतीय समैस्टर का पेपर एग्रीकल्चर इकोनोमिक्स-1 का पेपर 27 दिसम्बर को होना था, वह अब 3 जनवरी को, एम.ए. संस्कृत तृतीय समैस्टर का पेपर संस्कृत काव्यकला विकास का पेपर 3 जनवरी को, एम.एससी. एम.एस.डब्ल्यू. प्रथम समैस्टर का पेपर वर्किंग विद ग्रुप्स का पेपर 27 दिसम्बर की बजाय 2 जनवरी को, एम.कॉम आनर्स प्रथम समैस्टर के पेपर बिजनैस लॉ-1 एंड इंडियन बैंकिंग सिस्टम का पेपर 26 दिसम्बर को होने थे, वे अब 2 जनवरी को होंगे।

वहीं, एम.कॉम प्रथम समैस्टर का स्टेटिस्टिकल एनायलिसिस फोर बिजनेस का पेपर 26 दिसम्बर के स्थान पर अब 6 जनवरी को होगा, एम.सी.ए. पंचम समैस्टर का पेपर मल्टीमीडिया एंड एनिमेशन/विंडो प्रोग्रामिंग एंड विजुअल सी++ का पेपर जो 26 दिसम्बर हो होना था, वह 2 जनवरी 2020 को होगा और एम.एससी. बोटनी तृतीय समैस्टर का पेपर प्लांट पैथालोजी केवल आई.जी.यू. कैम्पस का पेपर 26 दिसम्बर की जगह 2 जनवरी को होगा। 

एम.कॉम ऑनर्स के 9वें समैस्टर के पेपर अकाऊंटिंग थ्योरी एंड फाइनैंशियल रिपोर्टिंग, प्रोजैक्ट प्लानिंग, ओपन इलैक्टिव प्रोवाइडिड बॉय यूनिवॢसटी के पेपर 31 दिसम्बर को होने थे, वे अब क्रमश: 2 जनवरी 2020, 24 दिसम्बर, 2019 व 31 दिसम्बर, 2019 को होंगे। एम.ए. अंग्रेजी प्रथम समैस्टर पुराना का पेपर इंडियन लिटरैचर-1 का पेपर 26 दिसम्बर की बजाय 28 दिसम्बर को होगा और एम.ए. अंग्रेजी तृतीय समैस्टर पुराना का पेपर क्रिटिसिज्म एंड लिटरेरी थ्योरी-11, ड्रामा-11 के पेपर 24 दिसम्बर की जगह 30 दिसम्बर व 1 जनवरी 2020 को होंगे। 

एम.कॉम. आनर्स 7वें समैस्टर के पेपर एडवांस कोस्ट अकाऊंटिंग, एडवांस्ड कोस्ट अकाऊंटिंग, ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमैंट के पेपर 25 दिसम्बर की जगह 8 जनवरी को होंगे। बी.टैक प्रथम समैस्टर (सी.एस.ई. केवल आई.जी.यू. कैम्पस) का पेपर इंट्रोडक्सैन टू कम्प्यूटर प्रोग्रामिंग का पेपर 28 दिसम्बर और बी.टैक. तृतीय समैस्टर (सी.एस.ई. पुराने) का पेपर डिजीटल एंड एनालोग कम्युनिकेशन का पेपर 25 दिसम्बर 2019 को होगा। परीक्षा के समय तथा परीक्षा केन्द्र में कोई बदलाव नहीं किया गया है। उपरोक्त जानकारी विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर भी उपलब्ध है और अधिक जानकारी के लिए परीक्षार्थी परीक्षा शाखा से सम्पर्क कर सकते हैं।

यह जानकारी उप-परीक्षा नियंत्रक द्वारा प्रदान की गई है। परीक्षा के समय तथा परीक्षा केन्द्र में कोई बदलाव नहीं किया गया है। उपरोक्त जानकारी विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर भी उपलब्ध है और अधिक जानकारी के लिए परीक्षार्थी परीक्षा शाखा से सम्पर्क  कर सकते हैं।


Edited By

vinod kumar

Related News