हुड्डा की बदौलत हरियाणा के सिखों को मिली HSGPC की सौगात, खुशी से किया हुड्डा का अभिनंदन

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2022 - 08:27 PM (IST)

दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट द्वारा एचएसजीपीसी को सही ठहराए जाने से खुश प्रदेश के कई सिख संगठनों ने दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मुलाकात की। 2014 में हरियाणा के गुरुद्वारों के प्रबंधन के लिए एचएसजीपीसी के गठन को लेकर सिख संगठनों ने हुड्डा को सिरोपा देकर सम्मानित किया। इस मौके पर हुड्डा ने कहा कि हमनें हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को लेकर 8 साल पहले एक एक्ट पास किया था। इस एक्ट को कुछ लोगों ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती भी दी, लेकिन लंबी लड़ाई के बाद सर्वोच्च न्यायालय ने इस एक्ट को वैध करार दिया है।

 

हुड्डा बोले, सुप्रीम कोर्ट के फैसले से सिख समाज में खुशी की लहर



नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हमारी सरकार ने हरियाणा के सिखों के हित में फैसला लिया था। आज सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस एक्ट को सही ठहराए जाने पर राज्य के सिखों में खुशी की लहर है।उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि एचएसजीपीसी के द्वारा गुरुद्वारों की अच्छी देखरेख होगी। उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हमारे ही वकील ने पैरवी की थी। उन्होंने कहा कि देर आए दुरुस्त आए।


चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम बदलने में लग गए 8 साल


चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम बदल कर शहीद भगत सिंह के नाम पर रखे जाने का पूर्व मुख्यमंत्री ने स्वागत किया। उन्होंने कहा कि पूर्व में पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल इस एयरपोर्ट का नाम मोहाली के नाम पर  रखना चाहते थे। तब कांग्रेस की सरकार ने कहा था कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट चंडीगढ़ में है। इसलिए इस पर पंजाब के साथ हरियाणा का भी अधिकार है। तब कांग्रेस ने ही सुझाव दिया था कि हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जाना चाहिए। हुड्डा ने कहा कि एयरपोर्ट का नाम बदलने में 8 साल लग गए। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि हरियाणा सरकार ने कोई और नाम का सुझाव दिया था। आज एयरपोर्ट का नाम भगत सिंह के नाम पर लिखा गया है। इसलिए यह खुशी की बात है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static