सिरसा पुलिस ने एक और FIR दर्ज की, ASI को गाड़ी से कुचलने का आरोप

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 08:43 PM (IST)

सिरसा (सतनाम): डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा की गाड़ी पर हमले के दौरान गाड़ी चढ़ाकर पुलिस कर्मी को जान से मारने का प्रयास करने व जान से मारने की धमकी देने के आरोप में सिविल लाइन थाना पुलिस ने एक नामजद सहित 90-100 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इससे पहले प्रदर्शन के दौरान हुए हमले को लेकर पुलिस ने पहले 2 नामजद सहित 90 से 100 किसानों पर देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है।

PunjabKesari, haryana

जानकारी देते हुए डीएसपी आर्यन चैधरी ने कहा कि सरकारी कार्य में बाधा डालने, चोटें पहुंचाने, गाड़ी पुलिस कर्मी पर चढ़ाकर जान से मारने की कोशिश करने व जान से मारने की धमकी देने के आरोप में 14 जुलाई की शाम को मामला दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। 

गौरतलब है कि बीते रविवार शाम को डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा का काफिला चै. देवीलाल विश्वविद्यालय से बाहर निकल रहा था। इस दौरान किसानों द्वारा काले झंडे दिखाते हुए विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। तभी कुछ  प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों पर पथराव किया, जिसमें डिप्टी स्पीकर की गाड़ी के शीशे टूट गए थे। इस प्रकरण में बीच-बचाव कर रहे पुलिस कर्मी भी घायल हो गए। 

PunjabKesari, haryana

इसी दौरान एएसआई प्रेम कुमार के कार्य में बाधा डालते हुए एक गाड़ी उस पर चढ़ा दी गई। हादसे में वह घायल हो गया और उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया। इसके बाद घायल पुलिस कर्मी की शिकायत पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने कंवलप्रीत सहित 90-100 अन्य लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच की जिम्मेवारी एसआई ओमप्रकाश को सौंपी गई है। 

वहीं हरियाणा किसान मंच के प्रदेशाध्यक्ष प्रहलाद सिंह भारूखेड़ा ने कहा कि सरकार किसान आंदोलन को कमजोर करने के लिए इस तरह के षड़यंत्र रच रही है। एक के बाद एक मामले किसानों पर दर्ज किए जा रहे हैं। रविवार को हुए प्रकरण मामले में पुलिस ने अब एक और एफआईआर दर्ज की है। उन्होंने कहा कि किसान इन पर मामलों से डरने वाले नहीं है। कृषि कानून रद्द नहीं होने तक लगातार आंदोलन जारी रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static