3 हजार नशीले कैप्सूल्स और गोलियों के साथ तस्कर गिरफ्तार, NDPS के तहत पहले से दर्ज हैं 3 मुकदमे

punjabkesari.in Sunday, Apr 16, 2023 - 04:59 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय) : जिले में एंटी नारकोटिक्स सेल को एक बड़ी कामयाबी मिली है। टीम ने प्रतिबंधित दवाइयों (3 हज़ार प्रतिबंधित कैप्सूल्स) के जखीरे के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ पहले भी 3 एनडीपीएस मामले दर्ज हैं। अभी ये जमानत पर बाहर था और आते ही इसने फिर से यही धंधा शुरू कर दिया। शुरुआती जांच में सामने आया कि इसके तार यूपी से जुड़े हैं। फ़िलहाल उसे कोर्ट में पेश कर  पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

एंटी नारकोटिक्स सेल के इंचार्ज प्रमोद वालिया ने बताया कि उनकी टीम को सूचना मिली कि कलावड़ गांव के पास एक व्यक्ति प्रतिबंधित दवाइयों के साथ घूम रहा है। गुप्त सूचना के आधार पर  टीम का गठन किया गया। टीम ने मौके पर जाकर वहां घूम रहे व्यक्ति को गिरफ्तार किया। व्यक्ति की तलाशी लेने पर  उसके पास से भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाइयों का जखीरा बरामद हुआ। मौके पर ड्रग कंट्रोलर को बुलाया गया, जिसने आकर पकड़ी गई दवाइयों की जांच की। आरोपी के पास से 2376 प्रोमोजॉल कैप्सूल व 600 अल्प्राजोलम गोलियां बरामद हुई। आरोपी के पास से कुल 2976 दवाइयों का जखीरा बरामद हुआ है, जिनके लाने ले जाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है। पूछताछ में आरोपी की पहचान कलावड़ निवासी मुकेश के नाम से हुई। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 2 दिन के रिमांड पर लिया गया है।

इंचार्ज प्रमोद वालिया ने बताया कि आरोपी ने प्राथमिक जांच में बताया कि वह प्रतिबंधित दवाइयां उत्तर प्रदेश से लेकर आता था। अब रिमांड के दौरान अगले आरोपी को भी पुलिस जल्द गिरफ्तार करेगी। आरोपी के खिलाफ पहले भी 3 एनडीपीएस के मामले  दर्ज हैं। आरोपी 5 महीने पहले ही जेल से बाहर आया और आते ही फिर से प्रतिबंधित दवाइयां बेचने का काम शुरू कर दिया। आरोपी गांव के आसपास युवाओं को नशा बेचता था।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static