कुत्ताें की मदद से नशे पर नकेल कसेगी हरियाणा सरकार, करोड़ों रुपये से खरीदे जाएंगे ये खास DOG

2/18/2020 1:46:45 PM

अंबाला(अमन कपूर): नशाखोरी और नशा तस्करी पर लगाम कसने के लिए अब हरियाणा में स्निफर डॉग्स की मदद ली जाएगी। इसके लिए गृह विभाग 5 करोड़ की लागत से 65 स्निफर डॉग्स खरीदने जा रहा है। इन डॉग्स की मदद से पुलिस हरियाणा की सीमाओं पर पैनी नजर रखेगी। ताकि पड़ोसी राज्यों से हरियाणा में नशा सप्लाई न किया जा सके। 

हरियाणा गृह विभाग ने प्रदेश को नशा मुक्त बनाने की कवायद शुरू कर दी है। इसके तहत गृह विभाग ने पांच करोड़ रूपये की लागत से 65 स्निफर डॉग्स खरीदने का निर्णय लिया है। जानकारी देते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि हरियाणा की सीमाओं से नशे को अंदर आने से रोकने के लिए नए स्निफर डॉग्स खरीदे जाएंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में नशा पैदा नहीं होता, हरियाणा में साथ लगते इलाकों से नशा सप्लाई किया जाता है। अब इन डॉग्स की मदद से सीमाओं पर नजर रखी जाएगी। 

माइनिंग को लेकर नहीं पहुंचा कोई पत्र 
प्रदेश के परिवहन मंत्री ने माइनिंग को लेकर सूबे की पुलिस पर बड़े आरोप लगाए हैं। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने माइनिंग को लेकर यमुना और आस पास के इलाकों के एसपी और कुछ थानों पर मिलीभगत के आरोप लगाए हैं। इस पर अनिल विज ने कहा कि अभी तक उन्हें इस मामले में कोई पत्र प्राप्त नहीं हुआ और न ही परिवहन मंत्री का फोन आया, लेकिन अगर शिकायत आएगी तो उस पर कार्रवाई जरूर की जाएगी। 

विपक्ष पूरी तरह से खाली
प्री बजट चर्चा पर विपक्ष द्वारा सवाल उठाने पर अनिज विज ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि विपक्ष तो सकारात्मक कार्यों का भी विरोध करता है, क्योंकि विपक्ष पूरी तरह खाली हो चूका है। विपक्ष के पास कहने को कुछ नहीं है। 


Edited By

vinod kumar

Related News