समाज कल्याण विभाग की साइट ठप, न पेंशन बन रही न दस्तावेज हो रहे अपलोड

2/18/2020 12:40:21 PM

जींद (राठी) : समाज कल्याण विभाग की साइट 15 दिन से ठप्प पड़ी हुई है। इसके कारण साइट से संबंधित सभी कार्य अटक गए हैं। साइट के ठप्प होने से सबसे ज्यादा असर पैंशन के आवेदनों को ऑनलाइन कराने पर पड़ा है। ऑनलाइन करवाने के लिए बुजुर्ग सी.एस.सी. कार्यालयों के चक्कर काट रहे हैं लेकिन कई-कई घंटे इंतजार करने के बाद भी उनके आवेदन ऑनलाइन नहीं हो रहे हैं।

ऐसे में उन बुजुर्गों की बुढ़ापा पैंशन नहीं बन पा रही है और वह बुढ़ापा पैंशन बनवाने के इंतजार में है। सोमवार को लघु सचिवालय में बने सरल केंद्र पर बुजुर्गों की भीड़ दिखाई दी। बुजुर्गों का कहना था कि वह सरल केंद्र में कई दिनों से बुढ़ापा पैंशन बनवाने को लेकर ऑनलाइन आवेदन करवाने आ रहे हैं लेकिन सरल केंद्र के कर्मचारियों का बस यही जवाब होता है कि समाज कल्याण विभाग की साइट ठप्प है, इसलिए आज आवेदन ऑनलाइन नहीं हो सकता। यह जवाब वह पिछले कई दिनों से सुनते आ रहे हैं। अब साइट कब चलेगी, इसके बारे में न तो कर्मचारी कुछ बता रहे हैं और न ही अधिकारी। 

इस समस्या को लेकर वह कई बार जिला समाज कल्याण विभाग अधिकारी से भी मिल चुके हैं लेकिन अधिकारी भी जल्दी साइट चलने का आश्वासन देकर वापस भेज देते हैं। ऐसे में वह कभी सी.एस.सी. कार्यालय तो कभी जिला समाज कल्याण विभाग अधिकारी कार्यालय के चक्कर काट-काटकर थक चुके हैं लेकिन फिर भी बुढ़ापा पैंशन के आवेदन ऑनलाइन नहीं हो पा रहे हैं।  


Isha

Related News