ओलंपिक में मेडल लाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही हैं साक्षी मलिक को दो बार पटखनी देने वाली सोनम

2021-06-13T20:56:56.93

गोहाना (सुनील जिंदल): टोक्यो ओलंपिक 2021 का आगाज होने में चंद हफ्ते ही बचे हैं। दुनिया भर के खिलाड़ी ओलंपिक की तैयारियों में जुटे हैं। भारत की ओर से हरियाणा के सोनीपत जिले के गांव मदीना की रहने वाली रेसलिंग खिलाड़ी सोनम मलिक भी ओलंपिक की तैयारियों में जी तोड़ मेहनत कर रही हैं। सोनम मलिक हरियाणा के छोटे से कस्बे गोहाना के मदीना गांव में पली बढ़ी हैं। कुश्ती से उनका जबरदस्त लगाव है। सोनम मलिक इस बार 65 किलोग्राम वर्ग में देश का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। उनका फोकस भारत को गोल्ड दिलाने का है। सोनम मलिक दिन-रात जिम में रह कर तैयारियां कर रही हैं। खुद के स्टेमिना और पावर को बढ़ाने के लिए जम कर पसीना बहा रही हैं।

ओलंपिक में जगह बनाने के लिए सोनम मलिक ने कजाखिस्तान में एशियन ओलंपिक क्वालिफिकेशन इवेंट में कजाखिस्तान को मात दी। इस इवेंट में सोनम मलिक को चोट आ गई, जिसके बाद से सोनम मलिक मदीना गांव में अपने कोच से एकेडमी में रहकर अपने चोट को ठीक कर रही हैं। सोनम मलिक का कहना है कि गेम की तैयारी अच्छी चल रही है, इंडिया के लिए मेडल जरूर लेकर आएंगी। महज 18 साल की सोनम मलिक में गजब की फुर्ती और ताकत है, जिसके सामने प्रतिद्वंदी के हौसले पस्त हो जाते हैं।

PunjabKesari, Haryana

सोनम मलिक की पहलवानी का अंदाजा कि इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने ओलंपिक खिलाड़ी साक्षी मलिक को दो बार हराया है। साक्षी मलिक को हराकर सोनम मलिक का आत्मविश्वास बढ़ा है। सोनम मलिक को पूरा भरोसा है कि वो इस बार देश को गोल्ड मेडल जरूर दिलाएंगी। मेरे ऊपर देशवासियों का आशीर्वाद है। मेरे परिवार गांव वालों ने मुझ पर बहुत भरोसा किया है, तभी मैं आज यहां तक पहुंची हूं। उन्होंने कहा कि 23 जुलाई से गेम शुरू होने जा रहे हैं। अभी में यहीं तैयारी कर रही हूं, फेडरेशन जिस टाइम टोक्यो भेजना चाहेगी मैं चली जाऊंगी।

सोनम मलिक के कोच अजमेर मलिक सोनम को गुड़िया कहकर बुलाते हैं। अजमेर मलिक कहते हैं कि गुड़िया की तैयारी अच्छी चल रही है। उसकी तैयारियों से ऐसा लगता है कि वो इस बार गोल्ड पक्का लेकर आएगी, हालांकि वो चोटिल हैं, उनकी चोट 80 फीसदी ठीक हो चुकी है। लगातार सोनम मलिक की प्रैक्टिस करवाई जा रही है वो रिकवर हो जाएंगी और जल्द ही मैट पर उतर कर सोनम प्रैक्टिस करते हुए नजर आएंगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

static