वाह रे सिस्टम ! EVM स्ट्रांग रूम की निगरानी में लगी स्क्रीन पर चले गाने, अधिकारियों ने बताई तकनीकी खराबी

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 06:40 PM (IST)

कैथल (जयपाल रसूलपुर): लोकसभा चुनाव को लेकर शुरू से विवादों में रहा कैथल में मतगणना से कुछ ही घंटे पहले फिर से सुर्खियों में आ गया है। अबकी बार मामला अति संवेदनशील है जहां वोटिंग के बाद स्ट्रांग रूम में रखी गई EVM मशीनों की मॉनिटरिंग के लिए लगाई गई LED में सीसीटीवी कैमरा की रिकॉर्डिंग की जगह पंजाबी गाने चलते दिखाई दिए। जिस पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ईवीएम की सुरक्षा को लेकर बड़ी चूक बताया है।

बता दें कि मामला सुबह 9 बजे का बताया जा रहा है जब सभी अधिकारी मतगणना की रिहर्सल को लेकर तैयारी कर रहे थे तभी आरकेएसडी कॉलेज के हाल के बाहर लगी एलइडी में स्ट्रांग रूम की रिकॉर्डिंग की बजाय पंजाबी गाने चलने लगे। जिसको आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया। उनका कहना है कि पार्टी द्वारा उनके स्ट्रांग रूम की निगरानी के लिए ड्यूटी लगाई गई है। जब वो सुबह एलसीडी को देखने आए तो एलईडी में 10 से 15 मिनट तक पंजाबी गाने व हिंदी धारावाहिक चला रहा। उसके बाद उन्होंने यह मामला जब अधिकारियों के संज्ञान में लाया तब जाकर उन्होंने इसको बंद करवाया।

इसको लेकर ड्यूटी मजिस्ट्रेट रामजी लाल का कहना है कि वाई-फाई कनेक्ट होने के बाद एलईडी में गाने चल गए थे। जिनको कुछ ही देर बंद करवा दिया था। उन्होंने कहा कि किसी ने अपने फोन पर गाने चलाए हुए थे। इसीलिए एलईडी स्क्रीन पर वो गाने आ गए, एलईडी में कुछ ऐसे इंस्ट्रूमेंट है जो ऑटोमेटिक अपने आप मोबाइल की पकड़ कर लेता है इसलिए ऐसा हुआ।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static