सोनीपत : व्यवसायी मंगला के 42 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, कई जिलों में चल रही जांच

punjabkesari.in Thursday, Feb 24, 2022 - 08:17 AM (IST)

सोनीपत (ब्यूरो) : सोनीपत के बड़े व्यवसायी हरिप्रकाश मंगला एक बार फिर आयकर विभाग के निशाने पर हैं। इस बार छापेमारी का दायरा व्यापक है। आयकर विभाग की अलग-अलग टीमों ने मंगला व उनके रिश्तेदारों और हिस्सेदारों के सोनीपत, गुरुग्राम, हिसार व दिल्ली में करीब 42 ठिकानों पर एक साथ जांच शुरू कर दी है। 

आयकर अधिकारियों ने आशंका जताई कि छापेमारी दौरान कई तरह की अनियमितताएं मिल सकती हैं। कार्रवाई आयकर विभाग की दिल्ली, गुरुग्राम, पंजाब, पानीपत, करनाल व चंडीगढ़ की टीमें कर रही हैं जिनमें करीब 300 अधिकारी शामिल हैं। इसके अलावा स्थानीय पुलिस की भी मदद ली जा रही है। माना जा रहा है कि यह कार्रवाई 2-3 दिन चल सकती है। 

जानकारी अनुसार आयकर विभाग को सूचना मिली थी कि सोनीपत के व्यवसायी हरिप्रकाश मंगला अपने रिश्तेदारों व हिस्सेदारों के साथ मिलकर जो व्यवसाय चला रहे हैं उनमें कई तरह की अनियमितताएं बरती जा रही हैं। इस पर विभाग की ओर से कई टीमों का गठन किया गया और उन्हें मंगला के सोनीपत में शिक्षण संस्थानों, प्रतिष्ठानों के अलावा दिल्ली, गुरुग्राम व हिसार के ठिकानों पर भेजा। बुधवार को सुबह करीब 7 बजे विभाग ने कार्रवाई शुरू की। हर ठिकाने पर कागजातों, चल-अचल संपत्ति का रिकार्ड खंगाला जा रहा है।  

सोनीपत में 10 जगह छापेमारी, भारी मात्रा में मिल रहा कैश
आयकर विभाग से प्राप्त सूत्रों अनुसार सोनीपत में ही मंगला व उसके सहयोगियों के 10 ठिकानों पर छापेमारी की गई है। इनमें हरिप्रकाश व राकेश के आवासों के अलावा उत्सव गार्डन, गेटवे संस्थान, बिल्लू बाणिया, नरेश गोयल, संजीव सरीन, मीनू मंगला, जगदीश मंगला के ठिकानों पर भी आयकर विभाग की टीमों का डेरा है। कई ठिकानों से भारी मात्रा में कैश मिल रहा है। इसके अलावा बेनामी सम्पत्ति मिलने की भी बात कही जा रही है। हालांकि पूरा खुलासा आज शाम तक किया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static