साल भर में 100 लापता बच्चों को उनके परिजनों से मिलवा कर निभाई जिम्मेदारी

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 04:21 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी): स्टेट क्राइम ब्रांच की मिसिंग सेल की टीम ने शहर से गुम हो रहे बच्चों को उनके परिजनों से मिलवाने में अहम भूमिका निभाई है, अब तक 1 साल में गुमशुदा 100 बच्चों को उनके परिजनों सौंप चुकी है। ताजा मामला 5 दिन पहले घर से नाराज होकर निकले 12 साल के बच्चे को ढूंढ कर उसके परिजनों के पास भेज दिया।

ज्ञात रहे कि स्टेट क्राइम ब्रांच की तरफ से एक मिसिंग सेल भी बनाया गया है। जो शहर से किसी भी वजह से गुम हो रहे बच्चों को उनके परिजनों से मिलवाने का काम कर रही है। मिसिंग सेल में तैनात पुलिसकर्मी शहर से गायब हो रहे बच्चों को ढूंढने के प्रयास में लगी रहती है। हाल ही में बल्लभगढ़ के अज्जी कॉलोनी से 5 दिन पहले बड़े भाई द्वारा धमकाने पर 12 साल का बच्चा घर से गायब हो गया था, जिसे राजस्थान से ढूंढ कर लाने के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया। 

मिसिंग सेल के इंचार्ज एएसआई अमर सिंह का कहना है कि बच्चे को 5 दिन से लगातार उनकी टीम ढूंढने का प्रयास कर रही थी। इसी बीच राजस्थान पुलिस की तरफ से 1 बच्चे की जानकारी उन्हें मिली। उसके बाद बच्चे से बात कर उसके घर का पता पूछा गया और टीम ने परिजनों से संपर्क कर बच्चे के बारे में जानकारी ली। जानकारी कंफर्म होने के बाद 12 वर्षीय बच्चे को राजस्थान से लाकर उनके परिजनों को सौंप दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static