प्रदेश सरकार खिलाड़ियों को दे रही बढ़ावा- योगराज शर्मा

punjabkesari.in Saturday, Mar 12, 2022 - 05:51 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम पर हॉकी खेल का प्रशिक्षण ले रहे नए उदीयमान हॉकी खिलाड़ियों के बीच पहुंचकर हॉकी खिलाड़ियों से ज्योति फोगाट ने परिचय किया । ज्योति फोगाट के हिसार  एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम के एस्ट्रोटर्फ मैदान पहुंचने पर समाजसेवी योग राज शर्मा, हिसार के पूर्व हॉकी खिलाड़ी जोगिंदर सिंह,  हॉकी खिलाड़ी दीपेंद्र शीलू व हॉकी कोच रुचिका ने स्वागत किया ।

यह जानकारी हाकी खेल व खिलाडियों की खेल सुविधाओं के लिए प्रसायरत समाजसेवी योग राज शर्मा ने जारी प्रैस विज्ञाप्ति में दी। गत दिनों भारतीय हाकी टीम के पूर्व कैप्टन,  हरियाणा ओलंपिक संघ अध्यक्ष व हरियाणा के खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह सूरमा से हॉकी खेल व खिलाड़ियों की खेल मैनेजमेंट सुविधायाओ के लिए प्रयासरत अवैतनिक समाजसेवी योगराज शर्मा  हिसार हॉकी एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम के गेट के दोनों तरफ आरसीसी से पक्का करने के लिए ,वीवीआइपी पार्किंग, रात्रि मैचों के लिए लगी करोड़ों की लाइटों के लिए जनरेटर, ऐ सी, वाटर कूलर के लिए डीएसओ कार्यालय से डायरेक्टर स्पोर्ट्स ऑफिस भेजे गए रफ कॉस्ट ऐस्टीमेट पर ग्रांट जारी करवाने की मांग की व हिसार हॉकी एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम का कार्य प्रगति देखने व हिसार के उभरते हाकी खिलाड़ियों को  हॉकी खेल के टिप्स देने का निवेदन किया ।

 जिस पर खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह का समाजसेवी योगराज शर्मा को  जल्द ही ग्रांट जारी करवाने व हिसार हिसार हॉकी एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम प्रगति का निरीक्षण करने का आश्वासन मिला । शर्मा ने कहा कि 28 अगस्त 2016 को तत्कालीन हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज भी हिसार हॉकी एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम का  समाजसेवी योगराज शर्मा के निवेदन पर भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉक्टर योगेश  बिदानी के साथ दौरा कर चुके हैं व बचे हुए कार्य सीवरेज , रात्रि मैचों के लिए लगी हुई करोड़ों रुपए लगी लाइटों की संख्या पूरी करने के लिए लगभग 80 लाख की ग्रांट, बिजली, वाटर टैंक से सीधी 6 इंची पीने के पानी की पाइपलाइन की ग्रांट व विश्व के सभी स्टेडियम में अत्याधुनिक स्टेडियम के भव्य गेट आधुनिक गेट के लिए 69 लाख की ग्रांट जारी कर चुके हैं।

शर्मा ने कहा कि बता दें कि 8 नवंबर 2016 को माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अधूरे कामों की वजह से उद्घाटन करने के लिए इंकार किया गया था  ।जिसका पूर्व वित्त व ग्रह मंत्री प्रोफेसर संपत सिंह द्वारा समाचार पत्रों में बयान आया था कि आधे अधूरे हिसार हाकी एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम का उद्घाटन कैसे किया जा रहा है ।

समाजसेवी योगराज शर्मा ने कहा कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल व  भारतीय हाकी टीम के पूर्व कैप्टन सरदार व हरियाणा के खेल मंत्री  सरदार संदीप सिंह के कार्यकाल में  पहली बार सबसे ज्यादा प्राइवेट स्कूलों में खेल नर्सरीया शुरू करवाने की चल रही प्रक्रिया से  हरियाणा के खिलाडियों मे  उत्साह व खुशी की लहर है आने वाले समय में हरियाणा के प्राइवेट स्कूलों में पहली बार सबसे ज्यादा खेल नर्सरीया शुरू होने पर  हरियाणा के खिलाड़ी अतरराष्ट्रीय स्तर वल्र्ड कप ,ओम्पिक खेलों में पकद जीत कर हरियाणा व देश का नाम रोशन करेगे। हरियाणा महिला हाकी संघ की अध्यक्ष कृष्णा संपत सिंह की सोच व प्रोफेसर संपत सिंह पूर्व मंत्री के प्रयास से एक अलग से अन्य खेलों की गतिविधियों से स्वतंत्र हिसार   हाकी एस्टोट्रफ स्टेडियम बनवाने के लिए राजकीय महा विद्यालय प्रांगण की लगभग 10 एकड़ भूमि व होस्टल   2004 में खेल विभाग के नाम स्थानांतरण करवा कर ऐतिहासिक कार्य किया गया।

हिसार में हाकी खिलाडियों के लिए उनके द्वारा किए गए प्रयासो की बदौलत हिसार की भारतीय महिला हॉकी टीम की गोलकीपर सविता पूनिया टोक्यो ओलंपिक के बाद विश्व का बेस्ट गोलकीपर का खिताब, व हिसार की शर्मिला गोदारा को राइजिंग स्टार का खिताब मिलना हरियाणा महिला हाकी   संघ की अध्यक्ष कृष्णा संपत सिंह की सोच व प्रोफेसर संपत सिंह पूर्व मंत्री के प्रयास से   एक अलग से अन्य खेलों की गतिविधियों से स्वतंत्र हिसार   हाकी एस्टोट्रफ स्टेडियम बनवाने की सोच का परिणाम है ।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static