गैंगस्टर राजू बसोदी को पकडऩा एसटीएफ की बड़ी सफलता(VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 12:47 PM (IST)

गुडग़ांव (रीतेश): जरायम की दुनिया में इस वक्त जो नाम सबसे उभरकर आया है वह है कुख्यात गैंगस्टर राजू बसोदी। गैंगस्टर कौशल की तरह ही वह थाईलैंड में बैठकर पूरे एनसीआर में आतंक का राज चल रहा था।  हालांकि इसी तरह गैंगस्टर कौशल को भी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था और उसके बाद आतंक का पर्याय बने राजू की गिरफ्तारी भी एसटीएफ की बड़ी सफलता मानी जा रही है। राजू बसोदी एक मोस्टवांटेड अपराधी था। इसके खिलाफ हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, चंडीगढ़ और राजस्थान में कुल 29 मामले दर्ज हैं, इनमें 13 हत्या, तीन हत्या के प्रयास के संगीन मामले हैं। लंबे समय से इन राज्यों को राजू की तलाश थी। सूत्र बताते हैं कि राजू बसोदी कुख्यात गैंगस्टर कौशल का भी जानी दुश्मन है। यही नहीं यह लांरेस बिश्रोई गिरोह का सबसे नजदीकी और खास है। 

इस गिरोह के साथ मिलकर उसने कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया है। सोनीपत के गांव बसौदी के रहने वाले राजू ने 2012 में झज्जर में पुलिस कस्टडी में 2 लोगों की हत्या कर दी। इसमें 1 को 19 गोली मारी थी। फिलहाल इस केस की ट्रायल चल रही है। राजू इस केस में साल 2017 में जेल से बाहर आया था, तभी से वो फरार था। थाईलैंड की पुलिस से मिली मददाइलैंड की लोकल पुलिस की मदद से एसटीएफ  टीम ने आरोपी राजू बिसौदी को गिरफ्तार किया है। राजू सोनू शाह की हत्या के बाद से थाइलैंड में छुपा हुआ था। पुलिस ने राजू पर ढाई लाख रुपये का इनाम भी रखा था।

पांच राजयों की पुलिस राजू बिसौदी को तलाश कर रही थी। 28 सितम्बर को सोनू शाह अपने साथियों जोगिंदर और परविंदर के साथ बुड़ैल में अपने दफ्तर में बैठा हुआ था। तभी अचानक 3 आदमी अंदर आए और गोलियां चलानी शुरू कर दी थीं। जिसमें सोनू के सिर और छाती पर दस गोलियां लगीं थी और जबकि जोगिंदर और परविंदर को 1 गोली लगी। वारदात के 1 घंटे बाद गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई ने फेसबुक पर सोनू की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। जबकि इसके अगले दिन लॉरेंस गैंग के ही राजू बिसौदी ने भी हत्या की जिम्मेदारी ले ली थी। चंडीगढ़ पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच राजू बिसौदी को पकडऩे के लिए पंजाब, राजस्थान, हरियाणा के साथ कई जगहों पर छापा मारा था, लेकिन राजू पुलिस के हाथों नहीं आया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static