कथक नृत्य में वर्ल्र्ड रिकॉर्ड बनाने वाली सोनी ने बताई सफलता की कहानी

punjabkesari.in Sunday, Jan 20, 2019 - 05:09 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ठ): लगातार 126 घंटे कथक नृत्य करके वर्ल्र्ड गिनिज बुक में स्थान पाने वाली भारत सरकार द्वारा विभिन्न सम्मान से सम्मानित, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चहेती और वाराणसी के ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ व स्वच्छता दूत की ब्रांड अम्बैसेडर सोनी चौरसिया फतेहाबाद में मीडिया से रुबरु हुई। इस दौरान उन्होंने बताया कि केरल के त्रिचुर की हेमलता कमंडलु का 123 घंटे 20 मिनट का रिकार्ड तोड़, उसने 126 घंटे लगातार कथक नृत्य कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्र्ड रिकार्ड में स्थान पाया।

PunjabKesari, constable, latest news, dancer, World, Guinness, book, limka

उसने बताया कि आज के दौर में बहुत ही कम लोग क्लासिक डांस को पसंद करते लगे हैं और वेस्टर्न डांस लोगों की पसंद बनता जा रहा है। इस दौर में उन्होंने कथक को सीखा है और जो आनंद क्लासिक डांस में आ सकता है वो वेस्टर्न में नहीं है।

PunjabKesari, constable, latest news, dancer, World, Guinness, book, limka

हालांकि वेस्टर्न में क्षणिक आनंद तो मिल सकता है तो मगर चिरस्थायी आनंद क्लासिक डांस में आता है। सोनी ने बताया कि इससे पूर्व वह तीन बार अपना नाम लिम्का बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड में भी दर्ज करवा चुकी हैं। 

PunjabKesari, constable, latest news, dancer, World, Guinness, book, limka

बता दें कि फतेहाबाद के पुलिस लाइन स्थित डी.ए.वी. पुलिस पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय कथक नृत्य कार्यशाला का आयोजन किया था। जहां वाराणसी के ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ व स्वच्छता दूत की ब्रांड अम्बैसेडर सोनी चौरसिया ने लड़कियों कथक नृत्य सिखाने के लिए पहुंची थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static