कांवड़ यात्रा के दौरान गोहाना में पुख्ता इंतजाम; पुलिस ने लगाए नाके, 13 पेट्रोलिंग पार्टियां भी लगाई

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 02:43 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): कांवड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा एवं सुरक्षा के लिए गोहाना में पुलिस अधिकारियों ने मीटिंग कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इन निर्देशों को ध्यान में रखते हुए गोहाना पुलिस द्वारा कांवड़ यात्रा में श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

सभी पुलिसकर्मियों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है, ताकि यात्रा के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना हो और कानून व्यवस्था सुचारू रहे। इसके साथ ही कांवड़ यात्रा में श्रद्धालुओं की सुविधा और यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलग से लेन बनाई गई है। श्रद्धालुओं के रात्रि ठहराव के लिए रूटों पर सामाजिक संगठनों द्वारा शिविर भी स्थापित किए गए हैं। जिनकी कड़ी निगरानी की जा रही है, ताकि किसी को कोई परेशानी न हो।

PunjabKesari

गोहाना के एसीपी सोमवीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कावड़ यात्रा को लेकर 22 जुलाई से लेकर 2 अगस्त तक रहेगी। इसको लेकर पुलिस अधिकारियों की मीटिंग लेकर सभी को दिशा निर्देश दिए गए हैं। शहर में तीन अलग से नाके लगाए गए है और 13 पेट्रोलिंग पार्टियां लगाई गई है। जिसमें आठ पुलिस राईडर पांच PCR और ERV लगाई गई है ताकि किसी को किसी तरहे की परेशानी का सामना न करना पड़े। इसके इलावा अबकी बार शहर में लगने वाले कावड़ शिवर को लेकर भी अलग से गाईड लाईन जारी की गई है। कांवड़ शिवर सड़क के लेफ साइड में ही रहेंगे इसके इलावा सड़क से 50 मीटर की दुरी पर रहेंगे कांवड़ सीवरों में बजे वाला लाउड स्पीकर बिलकुल धीमी आवाज में बजा सकेंगे कांवड़ लाने वाले शिव भगतों के लिए डीजे बजाने पर भी गाइडलाइन जारी की गई है। ताकि वो ज्यादा आवाज में डीजे का प्रयोग न कर सके। पुलिस पीसीआर के अलावा हाइवे पर ऐबुलेंस की सुविधा की गई है। जैसे-जैसे कावड़ की संख्या बढ़ेगी वैसे ही रूट को और डाइवेट कर हाइवे को वन वे किया जाएगा। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static