इस वर्ष विद्यार्थियों को कॉलेजों में दाखिला लेना होगा कठिन, बढ़ेगी कट ऑफ लिस्ट

7/25/2020 12:58:01 PM

कैथल : इस वर्ष कॉलेजों में सन्नातक स्तर की कट ऑफ लिस्ट बढ़ेगी। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड व सी.बी.एस.ई. ने 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षा परिणाम घोषित होते ही विद्यार्थियों में दाखिला लेने के लिए उत्सुकता है। स्नातक स्तर की कक्षाओं में दाखिला लेना विद्यार्थियों के लिए कठिन होगा। पहले दाखिला लेने के लिए कई विद्यार्थी दिल्ली, चंडीगढ़ व अन्य दूसरे स्थानों पर दाखिले के लिए जाते थे, लेकिन अब कोरोना वायरस को लेकर ज्यादातर विद्यार्थी जिले के शिक्षण संस्थानों में ही दाखिला लेना पसंद करेंगे। 

दाखिले के लिए शैड्यूल होगा जल्द जारी
हरियाणा उच्चतर शिक्षा विभाग ने स्नातक स्तर की कक्षाओं के लिए अभी दाखिले का शेड्यूल जल्द ही जारी करने की आशा है। कोरोना वायरस को लेकर शिक्षण संस्थानों में इस बार ऑनलाइन दाखिले होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। कॉलेजों में दाखिलों को लेकर तैयारियां भी की जा रही है। 

कॉलेजों में कम पड़ेगी सीटें
जिले के शिक्षण संस्थानों में पहले से ही निर्धारित सीटें है। इस वर्ष अभी तक सीटें बढ़ाने के लिए उच्चतर शिक्षा विभाग ने अनुमति नहीं दी है। ऐसे में छात्रों की संख्या बढ़ने से सीटें कम पड़ेगी। जिससे छात्रों को मैरिट लिस्ट से बाहर हो सकते है। ऐसे में छात्रों को प्राइवेट या डिस्टेंस से पढ़ाई करनी होगी। 


 


Edited By

Manisha rana

Related News