हरिद्वार-मथुरा के बाद खाटू श्याम से जुड़ा कुरुक्षेत्र, धर्म नगरी से मंत्री सुभाष सुधा ने बस को दिखाई हरी झंडी

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 04:10 PM (IST)

कुरुक्षेत्र(रणदीप रोड़): धर्म नगरी कुरुक्षेत्र के लोगों के लिए खुशखबरी है। सनातन धर्म को मानने वालों के लिए अब खाटू श्याम जाने के लिए कुरुक्षेत्र से रोडवेज बस चलेगी। राज्य मंत्री सुभाष सुधा ने रविवार को कुरुक्षेत्र से खाटू श्याम को जाने वाली हरियाणा रोडवेज बस को मंत्री सुभाष सुधा ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस दौरान राज्यमंत्री ने बस में सवार होकर खाटू श्याम का नारा लगाकर श्रद्घालुओं को बस की सौगात मिलने पर बधाई दी।

गौरतलब है कि पहले ही धर्म नगरी कुरुक्षेत्र को भगवान श्रीकृष्ण के नगर मथुरा से जोड़ा जा चुका है। पहले धर्म नगरी कुरुक्षेत्र भगवान श्री कृष्ण की नगरी मथुरा और हरिद्वार से जुड़ चुका है। अब बाबा खाटू श्याम बाबा खाटू श्याम की नगरी खाटू श्याम भी बस जाएगी।  

वहीं हरियाणा प्रदेश के स्थानीय निकाय राज्य मंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि मानसून का मौसम चल रहा है, ऐसे में प्रदेश के अधिकारी AC में ना बैठकर फील्ड में निकलें। किसी भी कीमत पर लापवाही बरतने वाले अधिकारी को तुरन्त सस्पेंड किया जाएगा। अभी गुरुग्राम,फरीदबाद, अम्बाला में कई अधिकारी सस्पेंड भी किये जा चुके हैं।

कुरुक्षेत्र नए बस स्टैंड से यह बस सुबह 8.30 बजे चलेगी और 152डी से होते हुए खाटू श्याम सायं 4 बजे पहुंचेगी। इस का किराया मात्र 435 निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही में हैप्पी कार्ड योजना भी चलाई गई है। जिसके माध्यम से संबंधित लाभार्थी वर्ष में 1 हजार किलोमीटर निःशुल्क यात्रा कर सकता है। हैप्पी कार्ड योजना से लाभार्थियों को काफी फायदा मिल रहा है। राज्यमंत्री ने सिटी बस की सौगात देते हुए कहा कि आरडब्लयूए व विद्यार्थियों की मांग पर नए स्टैंड से यह बस सेवा शुरु की गई है। यह बस नए बस स्टैंड से चलेगी और सेक्टर-13, 8, 7, 5, 4, 3, 2 से होते हुए उमरी चौक पहुंचेंगी। यह बस प्रत्येक घंटे नए बस स्टैंड से यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेगी।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static