रणदीप सुरजेवाला ने इनेलो में लगाई बड़ी सेंध, छात्र नेता व जिला पार्षद दीपू बालू ने ज्वाइन की कांग्रेस

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2024 - 08:39 PM (IST)

कैथल(जयपाल रसूलपुर): हरियाणा में विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इनेलो में बड़ी सेंध लगा दी है। कांग्रेस राज्यसभा सांसद इनेलो की बहुत बड़ी टीम को कराई कांग्रेस ज्वाइन करवाई है। पत्रकारों से बात करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि आज कांग्रेस के लिए आज एक सुखद और हर्ष का दिन है। इनेलो के स्टूडेंट लीडर और जिला पार्षद दीप बालू गांव भुना के सरपंच अपने सैकड़ों समर्थकों सहित कांग्रेस में अपने आस्था जताते हुए पार्टी ज्वाइन की है। इसके लिए मैं उनका धन्यवाद करता हूं।

PunjabKesari

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पूरे हरियाणा में जो बदलाव हो रहा है। इससे साफ है कि जो प्रगतिशील युवा है। जिन्होंने अपने इलाके में इलाके की तरक्की के लिए किसी ने किसी तरह का संघर्ष किया है आज कांग्रेस में अपनी आस्था जाता रहा है। हजारों की संख्या में युवा कांग्रेस के साथ आ रहे हैं। मैं इन सब का कांग्रेस में स्वागत करता हूं।

पत्रकार ने पूछा कि हरियाणा में कांग्रेस क्या किसी दूसरी पार्टी के साथ गठबंधन करेगी, विशेष तौर पर आम आदमी पार्टी के साथ, इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए रणदीप सुरजेवाला  ने कहा कि पार्टी किसके साथ समझौता करेगी या नहीं करेगी यह निर्णय पार्टी के संगठन महासचिव करते हैं। इसके लिए एक कमेटी बनाई गई है जो इस तरह के निर्णय लेती है। अभी तक ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है कि कोई समझौता होगा और जब भी कोई ऐसा निर्णय कमेटी लेगी तो हमसे बात करेगी और मैं आपको बता दूंगा।

क्या कांग्रेस खिलाड़ियों को भी टिकट दे सकती है। इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मैं इस बारे में कुछ भी कहने के लिए अधिकृत नहीं हूं। अगर कोई खिलाड़ी चुनाव लड़ने के लिए आवेदन करेगा तो केंद्रीय चुनाव कमेटी उनके आवेदन पर भी गौर करेगी। टिकटों की घोषणा के बारे बोलते हुए सुरजेवाला ने कहा कि इसका निर्णय केंद्रीय चुनाव समिति करेगी और मुझे ऐसा लग रहा है कि सितंबर के पहले सप्ताह में सब की घोषणाएं हो जाएंगे।

रणदीप सुरजेवाला से पूछा गया कि आपका चुनाव में मुद्दे क्या होंगे इस पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि 10 साल का भाजपा का कुशासन , भयमुक्त भ्रष्टाचार, 10 वर्षों में भाजपा का रोजगार पर वार और बेरोजगारी अपरंपार, महिलाओं पर अत्याचार, किसानों पर 10 वर्षों तक लाठियां मारना, 10 वर्षों तक दुकानदारों पर जीएसटी की पड़ती मार, हर छोटे व्यवसाय और उद्यमी से लूट बरकरार ऐसी रही भाजपा  सरकार इसलिए ऐसी सरकार को उखाड़ने के संकल्प के साथ इन सारे मुद्दों को चुनाव में लेकर जा रहे हैं।

उन्होंने यहां के विधायक पर बिना नाम लिए हुए तंज कसते ' हुए कहा कि' कैथल में मेरी तो चलती नहीं है ' कैथल में जो सरकार है वह हमेशा रहती है मेरी तो सरकार में चलती नहीं। इस सरकार को चलते 10 साल हो गए हैं अब हम कैथल में लोगों की चले ऐसी सरकार बनना चाहते हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static