''खट्टर सरकार का डीएनए ब्राह्मण विरोधी'', सुरजेवाला का बड़ा आरोप, जानिए और क्या कहा

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 06:34 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने खट्टर सरकार पर ब्राह्मण विरोधी होने का खुला आरोप लगाया है। सुरजेवाला ने कहा कि खट्टर सरकार का डीएनए ही ब्राह्मण विरोधी है। ब्राह्मण परिवारों का मालिकाना हक छीनने का षडयंत्र कर, निर्णय लेकर भाजपा-जजपा सरकार ने एक ऐसा कुकृत्य किया है, जिसके लिए न ब्राह्मण समाज और न ही हरियाणा वासी उन्हें माफ करेंगे। सुरजेवाला ने कहा कि 2010 में कांग्रेस सरकार ने डोलीदारों व बाकि परिवारों को मालिकाना हक दिया था क्योंकि वे सदियों से पूजा के बदले में जमीन पर खेती करते आए हैं।

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि खट्टर सरकार ने नगर पालिकाओं, पंचायतों, पंचायत समितियों और सरकारी महकमों पर जो डोलीदार व ब्राह्मण परिवार बैठें हैं उनसे जमीन का मालिकाना हक छीनने का निर्णय कर एक अहंकारी व तुगलकी निर्णय लिया है। सुरजेवाला ने अपनी बातों में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से सवाल पूछा है, ''खट्टर जी! आप ब्राह्मण विरोधी क्यों हैं? आप लगातार ब्राह्मण परिवारों को अपमानित करने व उनकी आजीविका छीनने का काम क्यों करते हैं?'' 

सुरजेवाला ने कहा कि कभी स्टाफ सेलेक्शन कमीशन में ब्राह्मण के काले गोरे रंग को लेकर, कभी ब्राह्मण कन्याओं को अपमानित करने वाले सवाल पूछ कर ब्राह्मण समाज को तिरस्कृत करते हैं। उन्होंने सीएम खट्टर पर निशाना साधते हुए कहा कि कभी आप फरसे से ब्राह्मण की गर्दन काटने की बात करते हैं और पंडित राम कुमार गौतम जैसे नेताओं की सदस्यता खत्म करने का षडयंत्र करते हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस ये मांग करती है कि ब्राह्मणों के खिलाफ लिए गए इस फैसले का सरकार वापस ले वरना न ही ब्राह्मण समाज व हरियाणावासी और न ही कांग्रेस खट्टर सरकार को चैन से बैठने देगी। पूरे हरियाणा में इसका विरोध किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static