सुरजेवाला ने क्यों कहा कि सीएम खट्टर को नहीं है SYL का ज्ञान ?

punjabkesari.in Saturday, Apr 09, 2022 - 04:19 PM (IST)

कैथल(जयपाल): हरियाणा में विपक्ष लगातार एसवाईएल के मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने का काम कर रह है। इसी कड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी मनोहर सरकार पर निशाना साधा और कहा कि राजीव गांधी के समय उनके पिता जी जब मंत्री हुआ करते थे तब वह अफगानिस्तान से एसवाईएल का नक्शा लेकर आए थे। अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुसार जिन जिन देश प्रदेशों से नदी गुजरती है उनको उस नदी का पानी देना होता है। इस मुद्दे की उनकी पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट तक पैरवी की और सुप्रीम कोर्ट से केस भी जीते थे उसके बाद अब हरियाणा सरकार द्वारा पंजाब से पानी नहीं लिया जा रहा ।

प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर कटाक्ष करते हुए रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि उनको एसवाईएल कानून का ज्ञान नहीं है और ना ही उन्होंने का केस पढा है तथा उनको एसवाईएल का इतिहास भी नहीं पता है। अगर एसवाईएल का कोई कागज वह देख लेते तो आज उनको इस तरह बरगलाना नहीं पड़ता।

सुरजेवाला ने ये बातें कैथल में महंगाई के मुद्दे को लेकर किए गए प्रदर्शन के दौरान कही। उन्होंने कहा कि हरियाणा में हर रोज कोई ना कोई घोटाला उजागर हो रहा है परंतु पारदर्शिता का नारा देने वाली सरकार मूकदर्शक बन सारा तमाशा देख रही । जहां मुख्यमंत्री के शहर करनाल में एक डीटीपी करोड़ों रुपए की रिश्वत के साथ पकड़ा जाता है ऐसे ही न जाने कितने हरियाणा में रिश्वतखोरी अफसर बैठे हैं जिन पर हरियाणा सरकार लगाम लगाने में फेल है ।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static