एसडीओ को सस्पेंड करते हुए मंत्री ने कहा- अधिकारी जनता के नौकर बनकर रहें मालिक नहीं

7/31/2020 9:59:29 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): बरोदा हलके के गांवों का दौरा करने पहुंचे हरियाणा सरकार में कृषि एवं किसान कल्याण, पशुपालन और डेयरी एवं मत्स्य मंत्री जय प्रकाश दलाल का यहां सख्त तेवर देखने को मिला। यहां ग्रामीणों की समस्या सुन मंत्री भड़क उठे और अधिकारियों को फटकार लगा दी। इसके साथ ही एक ग्रामीण की शिकायत पर एसडीओ समेत दो अन्य अधिकारियों को चार्जशीट कर दिया। मंत्री ने कहा कि जो अधिकारी अपनी जिम्मेदारी पूरी नहीं करेगा उसको सजा भुगतनी पड़ेगी।

जेपी दलाल ने अधिकारियों को फटकारते हुए कहा कि अधिकारी किसी तरह के मालिक नहीं हैं। हरियाणा का मालिक यहां की जनता है और अधिकारी जनता के नौकर बनकर रहें, मालिक नहीं। मंत्री ने जिन अधिकारियों को सस्पेंड किया है, उनमें से पीडब्ल्यूडी के एसडीओ, ईएक्सईएन व मुंडलाना ब्लॉक के बीडीपीओ हैं। वहीं गांव चिड़ाना से शामड़ी लिंक रोड को जल्द बनाने के आदेश देते हुए कहा कि जल्द काम शुरू नहीं करने पर कार्यवाही की जा सकती है। 

विधायकों को रोकने के बजाय टिड्डियों को रोंके राजस्थान के सीएम
इस दौरान मंत्री जय प्रकाश ने राज्यस्थान के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि आज राज्यस्थान के मुख्यमंत्री व मंत्री अपने वहां के एमएलए रोकने में ज्यादा ध्यान दे रहे हैं, जबकि उनको चाहिए था कि उनके यहां से आने वाली टिड्डियों की ओर ज्यादा ध्यान देते। उन्होंने कहा कि इस का नुकसान हरियाणा की जनता को हो रहा है। 

बरोदा की जनता से बोले- वोट नहीं दिया तो नुकसान तुम्हारा भी और हमारा भी
वहीं बरोदा हलके में होने वाले उपचुनाव को लेकर मंत्री ने अपने भाषण के दौरान बरोदा गांव की जनता से बीजेपी के पक्ष में वोट डालने की अपील की। मंत्री ने कहा कि अगर यहां से वो बीजेपी के उम्मीदवार को जिता कर भेजते हैं तो उनका भी सरकार में हिस्सा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर नहीं वोट दोगे अगले चुनाव में फिर देख लेना, ऐसा नहीं कि चुनाव 12 साल में आएगा। चार साल बाद फिर से चुनाव होगा, अगर सरकार से दूर दूर रहोगे तो नुकसान तुम्हारा और हमारा भी है।


Shivam

Related News