प्रदेश में स्वाइन फ्लू कहर, पीजीआई में अब तक तीन की मौत

punjabkesari.in Sunday, Jan 20, 2019 - 04:29 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज): प्रदेश में बढ़ते स्वाइन फ्लू के खतरे ने रोहतक में भी दस्तक दे दी है। स्वाइन फ्लू से अब तक तीन मौतें हो चुकी हैं, पीजीआई के डॉक्टरों ने माना है कि इस बार स्वाइन फ्लू के मामले पहले की अपेक्षा ज्यादा बढ़े हैं। कुल 119 मामलों में 66 संदिग्ध मिले 36 स्वाइन फ्लू के केस हैं। डॉक्टरों ने सलाह दी है कि खांसी-जुकाम होने पर तुरंत जांच करवाए व मुंह ढक कर रखें। डॉक्टरों के अनुसार ये रोग सांस के जरिये फैलता है।

PunjabKesari

पीजीआई के सीनियर डॉक्टर ध्रुव चौधरी ने बताया कि स्वाइन फ्लू के मरीजों के लिए स्पेशल वार्ड बनाया गया है। डॉक्टरों को सख्त निर्देश दिए हुए हैं कि तुरन्त इलाज करें, स्वाइन फ्लू के वैक्सीन भी पीजीआई में उपलब्ध हैं।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि रोहतक के मरीजों के सैम्पल पहले दिल्ली भेजे जाते थे, लेकिन अब यहीं लैब लेब में टेस्ट हो जाते हैं। वहीं डॉक्टर चौधरी ने लोगों को कई चीजों से बचने की सलाह भी दी। खांसी-जुकाम व गला दर्द होने वाले मरीजों को डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए व तुरन्त नजदीकी हॉस्पिटल में जाकर जांच करवाएं और लापरवाही न करें। ऐसे मरीज भीड़-भाड़ से बचें और मुंह पर कपड़ा बांध कर ही खांसें अन्यथा ये कीटाणु वायु में फैल जाते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static