हरियाणा में स्वामित्व योजना का कार्य 90 दिनों में पूरा करने का लक्ष्य : संजीव कौशल

2021-06-13T08:40:03.213

चंडीगढ़ : हरियाणा के वित्त आयुक्त और राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहा कि पूरे हरियाणा में स्वामित्व योजना का कार्य आगामी 90 दिनों में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है, ताकि जल्द से जल्द इस कार्य को पूरा करके गांवों को लाल डोरा मुक्त किया जा सके।

कौशल यहां वीडियो कांफ्रैंसिंग के माध्यम से राज्य के सभी जिलों के उपायुक्तों के साथ विभिन्न योजनाओं के संबंध में समीक्षा बैठक कर रहे थे। कौशल ने अधिकारियों से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य में अब कोविड-19 का प्रकोप काफी हद तक कम हो चुका है और हरियाणा का पॉजिटिविटी रेट 1.24 प्रतिशत रह गया है इसलिए इस योजना को पूरा करने के कार्य में तेजी लाई जाए। कौशल ने हरियाणा के साथ लगती उत्तर प्रदेश सीमा पर सीमांकन के संबंध में बताया कि करनाल के साथ लगती यू.पी. की सीमा पर 20 स्थानों पर पिल्लर लगाने का कार्य आगामी 15 जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा।

इसके अलावा, पानीपत, सोनीपत, पलवल, फरीदाबाद और करनाल के उपायुक्तों की एक बैठक आगामी 16 जून को करनाल में आयोजित की जाएगी, जिसमें इन सभी अधिकारियों को करनाल में यू.पी. की सीमा के साथ लगते सीमांकन क्षेत्र का दौरा भी करवाया जाएगा ताकि वह अपने-अपने जिले में उत्तर प्रदेश की सीमा के साथ लगते क्षेत्र में इस कार्य को करने में सक्षम हो सकें। इसी प्रकार, उन्होंने सर्वे ऑफ इंडिया के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे उत्तर प्रदेश एवं दिल्ली के साथ लगती हरियाणा की सीमा के क्षेत्र का स्ट्रिप मैप भी तैयार करें ताकि जल्द से जल्द विवादों को निपटाया जा सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

static