मासूमों पर ताऊ-ताई ने बरपाया कहर, करवाते थे ये काम, चाइल्ड लाइन ने किया रेस्क्यू

punjabkesari.in Wednesday, Feb 12, 2020 - 10:02 PM (IST)

पानीपत(सचिन नारा): पानीपत में दिल दहला देने वाला मामला आया सामने आया है। यहां दो छोटे-छोटे नाबालिग बच्चों को ताऊ और ताई द्वारा प्रताडि़त किया जा रहा था। चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर पर सूचना मिलने के बाद चाइल्ड लाइन की टीम ने दो बच्चों को रेस्क्यू किया। दोनों बच्चों की हालत दयनीय बनी हुई है। बताया जा रहा है कि कई दिन बच्चे कई दिन से भूखे हैं। दोनों बच्चों को चाइल्ड लाइन की टीम ने खाना खिलाया है। टीम ने बताया आरोपी ताऊ और ताई के खिलाफ दर्ज मामला दर्ज करवाएंगे। 

पानीपत की औद्योगिक नगरी में लगातार बाल श्रम कानून का उल्लंघन साफ देखने को मिल रहा है। छोटे -छोटे बच्चो से दूकान और मकानों पर काम करवाया जाता है। इसमें कुछ की मजबूरी, तो कुछ मां-बाप की बदौलत काम करने की मजबूर हैं। ऐस ही पानीपत की उझा कॉलोनी में दो मासूमों से उनके ताऊ-ताई घर का काम करवाते थे। इसके साथ उन्हें प्रताड़ित भी करते थे। 

PunjabKesari, haryana

जानकारी के मुताबिक दोनों मासूमों के पिता देहांत हो चुका है, जबकि मां मानसिक रूप से बीमार है। जिसका फायदा उठा ताऊ -ताई इन मासूमों को अपने साथ रख नौकरों जैसा व्यवहार करते थे। इसी सूचना चाइल्ड लाइन को मिली। सूचना मिलने के बाद बुधवार को चाइल्ड लाइन की टीम ने कार्यवाही करते हुए बच्चों को दयनीय हालत में छुड़वाया। 

इसके बाद चाइल्ड लाइन की टीम ने दोनों बच्चों का सिविल अस्पताल में मेडिकल करवाया और रिसालू स्थित बाल गृह में लेकर गए। चाइल्ड लाइन की टीम के मुताबिक आरोपी ताऊ और ताई मौके से फरार हो गए। उन्होंने बताया कि आरोपी ताऊ और ताई के खिलाफ मामला दर्ज करवाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static