हरियाणा में टीचर ने की बच्चों की पिटाई: टाइम से पहले छुट्‌टी का मचा शोर, छात्र जाने लगे तो बाजू-टांग पर मारे डंडे

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 08:12 AM (IST)

घरौंडा : घरौंडा में राजकीय प्राइमरी स्कूल में एक अध्यापिका द्वारा नन्हे छात्रों को बेहरमी से डंडा मारने का मामला सामने आया है। एक छात्र की तो बाजू ही ढंग से नहीं उठ पा रही, जबकि एक छात्रा के टांगों पर डंडे मारे हैं। छात्र रोते हुए घर पहुंचे और अपने साथ हुई मारपीट के बारे में परिजनों को बताया जिसके बाद परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने घरौंडा के सरकारी अस्पताल में पहुंचकर दोनों बच्चाें का मैडीकल करवाया। अभिभावकों में गुस्सा है और टीचर के खिलाफ एक्शन की मांग की है।

राजकीय मॉडल संस्कृति प्राइमरी स्कूल घरौंडा-2 की छात्रा श्वेता 5वीं कक्षा में पढ़ती है और गोल्डी भी 5वीं कक्षा का छात्र है। शनिवार को दोनों स्कूल में गए थे। छात्र गोल्डी का कहना है कि किसी ने मेरी झूठी शिकायत कर दी थी कि मैं ऊपर वाले रूम में जा रहा हूं तभी मीनू टीचर आई और मुझे डंडे से मारा। मेरी बाजू पर डंडा लगा है और बाजू उठ तक नहीं रही है। वहीं छात्र के ताऊ कलीराम सैनी ने बताया कि गोल्डी घरौंडा के सरकारी स्कूल में पढ़ता है। टीचर ने बेरहमी से हमारे बच्चे को मारा है। ऐसे कोई टीचर बच्चे को मारता है क्या? ऐसी टीचर के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। छात्रा श्वेता का कहना है कि हमें किसी ने बोल दिया कि छुट्टी हो गई। सभी बच्चे क्लास रूम से बाहर आ गए तभी मीनू टीचर आई और उसने मुझे डंडा मारा। मेरे टांगों पर डंडा मारा। 

श्वेता की बहन प्रियंका का कहना है कि श्वेता मेरे मामा की लड़की है और मेरे पास ही पढ़ती है। वह रोते हुए आई थी। जब मैंने उसकी टांगों को देखा तो उस पर डंडे के निशान थे। टीचर ने बहुत गलत किया है। टीचर के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

क्या कहते हैं अधिकारी
खंड शिक्षा अधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि छात्रों के साथ मारपीट का मामला मेरे संज्ञान में आया है। मैंने प्रिंसीपल इंद्रजीत की ड्यूटी लगाई है। पूरे मामले की जानकारी ली जा रही है। मंगलवार को कार्यालय खुलेगा। टीचर को तलब किया जाएगा। नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static