बसों के चालान काटने को लेकर हरियाणा-राजस्थान में तनातनी, महिला पुलिसकर्मी से टिकट मांगने पर बढ़ा विवाद

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 10:15 AM (IST)

चंडीगढ़ : बसों के चालान काटने को लेकर हरियाणा व राजस्थान के बीच विवाद छिड़ गया है। हरियाणा ने राजस्थान की बसों के 90 चालान तथा राजस्थान ने हरियाणा की बसों के 26 चालान काट दिए। यह विवाद राजस्थान की बस में हरियाणा की महिला पुलिसकर्मी से टिकट मांगने के बाद शुरू हुआ था। राजस्थान रोडवेज के कंडक्टर और हरियाणा की महिला पुलिसकर्मी के बीच टिकट को लेकर हुए विवाद का वीडियो वायरल होने के बाद दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों में ठन गई। यह मामला हरियाणा के परिवहन मंत्री अनिल विज के संज्ञान में आने पर उन्होंने अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है।

दिल्ली पुलिस के एक ट्रैफिक कर्मचारी का वीडियो भी इंटरनैट मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह राजस्थान रोडवेज की बस का चालान काट रहा है। दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों के इस विवाद के चलते हरियाणा रोडवेज ने राजस्थान में जाना बंद कर दिया है। हरियाणा रोडवेज की बसें कोटपुतली से वापस लौट रही हैं। राजस्थान में हरियाणा रोडवेज की जिन बसों का चालान काटा गया है उनमें ज्यादातर नारनौल व महेंद्रगढ़ की हैं। राजस्थान में काटे गए हरियाणा रोडवेज के चालान जयपुर में हुए हैं। 9 बसों के चालान सिंधी कैंप और 17 बसों के चालान सड़वा मोड़ पर हुए हैं। 

विवाद में दोनों प्रदेशों की रोडवेज पिस रही निशान सिंह जींद (संदीप मलिक): रोडवेज कर्मचारी यूनियन हरियाणा 1004 के प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अनूप लाठर और महासचिव जयबीर घनघस ने रविवार को प्रैस विज्ञप्ति में इस पर सख्त ऐतराज जताते हुए कहा कि राजस्थान और हरियाणा पुलिस के आपसी विवाद में इन दोनों प्रदेशों की रोडवेज पिसकर रह गई है और जिस तरह से हरियाणा व राजस्थान रोडवेज कर्मचारियों के साथ बर्ताव किया जा रहा है वह अशोभनीय है। इससे हरियाणा और राजस्थान रोडवेज के सभी कर्मचारियों में भारी रोष है। पुलिस कर्मचारियों के आपसी अंहकार की वजह से रोडवेज बसों के अवैध तरीके से चालान किए जा रहे हैं। इस मामले को लेकर हरियाणा राज्य परिवहन के उच्चाधिकारियों तुरंत संज्ञान लेकर समाधान करवाएं। 

राजस्थान की बस में हरियाणा की महिला पुलिसकर्मी से टिकट मांगने के बाद शुरू हुआ था विवाद

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर के अनुसार एक महिला पुलिसकर्मी 3 दिन पहले राजस्थान रोडवेज की बस में सफर कर रही थी लेकिन बस कंडक्टर के किराया मांगने पर किराया नहीं दे रही थी, जिस पर इस कंडक्टर ने महिला पुलिस कर्मी को बस से नीचे उतारने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं उतरी। इस बहस का वीडियो काफी वायरल हुआ है। इस वीडियो में महिला पुलिसकर्मी कह रही है कि वह किराया नहीं देगी, क्योंकि बस में पुलिस का किराया फ्री होता है जबकि, कंडक्टर कहता हुआ सुनाई दे रहा है कि बस में सफर करना है तो 50 रुपए का टिकट लेना ही होगा। महिला पुलिसकर्मी किराया नहीं देती। नारनौल बस डिपो की महाप्रबंधक अनीता यादव का कहना है कि उच्चाधिकारियों को पूरे मामले से अवगत करवा दिया है। उन्होंने स्वीकार किया कि जिन बसों के चालान काटे गए हैं वह राज्य के विभिन्न अलग-अलग डिपो की बसें हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static