157 लावारिस लाशों की अस्थियों को विसर्जन के लिए भेजा गया हरिद्वार

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2022 - 11:33 AM (IST)

 

फरीदाबाद(अनिल राठी): पिछले 40 सालो से फरीदाबाद जिले में मिलने वाली लावारिस लाशो का विधि पूर्वक दाह संस्कार करने वाली फरीदाबाद की संस्था " श्री शक्ति सेवा दल " ने आज साल भर की 157 लावारिस लाशो की अस्थियो को हरिद्वार विसर्जन के लिए भेजने से पहले न्यू जनता कालोनी के स्वर्गाश्रम में विधिवत रूप से गंगाजल और दूध से धोया ।

इस मौके पर धार्मिक सामाजिक संगठनों के लोगों के इलावा बीजेपी विधायका सीमा त्रिखा और कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा भी शामिल रहे ! सभी ने संस्था द्वारा किए जा रहे नेक कार्य को लेकर भूरी भूरी प्रशंसा की ! इस मौके पर पक्ष विपक्ष के विधायकों के अलावा कईं समाजिक संस्थाओ के कार्यकर्ता मौजूद थे जिन्होंने मिलकर इन लावारिस अस्थियो को दूध गंगाजल से धोया और उनकी आत्मा की शान्ति के लिए प्राथना की ।

संस्था के प्रधान मोहनलल अरोड़ा ने बताया की उनकी संस्था वर्ष 1982 से जिले में मिलने वाली लावारिस लाशों का दाह संस्कार करती आ रही है जिन की अस्थियां संभाल कर रखी जाती हैं।उन्होंने बताया कि उनकी संस्था के कार्यकर्ता मिलने वाली लावारिस लाशो को उठाते है और उनका रीती-रिवाज़ के अनुसार दह-संस्कार कर उनकी अस्थियो को साल भर संभाल कर रखती है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static