कोरोना काल में बदहाल हुए पार्क, नशा करके पार्कों में पड़े रहते हैं शराबी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 22, 2020 - 02:07 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश): पार्क का नाम आते ही आखों के सामने खुबसूरत दृश्य आता है, जहां हरी घास, सुंदर फूलों से लदे पेड़, छांव दार वृक्ष और ठंडक का एहसास दिलाते फव्वारे। मगर इन दिनों फतेहाबाद के पार्कों की हालत ऐसी हो चुकी है जहां जाना तो दूर, उसके पास से निकलने का भी मन नहीं करता। 

PunjabKesari, haryana

पार्कों पर नशेडिय़ों का कब्जा है, नशे में धुत नशेड़ी पार्कों में इधर उधर पड़े रहते हैं और आने जाने वालों के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं। इतना ही नहीं इन पार्कों में शराबी सरेआम शराब पीते है। शराब की खाली बोतलें, गिलास और अन्य सामान पार्कों में पड़ा मिल जाएगा। शहर के बीचों बीच स्थित अंबेडकर पार्क, पपीहा, हेरिटेज पार्क, मॉडल टाउन में बने पार्कों की हालत रख रखाव के अभाव में खस्ता हो चली हैं। 

इन पार्कों की ओर न तो नगर परिषद ध्यान दे रहा है और न ही इन पार्कों में पड़े नशेडिय़ों पर पुलिस प्रशासन कोई कार्रवाई कर रहा है। हालत ऐसे हो चले हैं कि पार्क कूड़ा दान में तब्दील होते जा रहे हैं। कमोवेश यही हालत शहर के बीचों बीच बनी ग्रीन बेल्टों का है। इन ग्रीन बेल्टों के बाहर बेशकीमती मार्बल तो लगा दिया गया, मगर इनके अंदर की हालत नहीं सुधारी गई। 

PunjabKesari, haryana

इन ग्रीन बेल्टस में ग्रीनरी तो है ही नहीं, अगर कुछ है तो लोगों द्वारा फैंका जा रहा कूड़ा, बहुत सी को तो तोड़ फोड़ खत्म कर दिया गया है, कुछ में कब्जाधारियों ने कब्जा किया है और बची खुची म में दुकानदार, रेहड़ी चालक, होटल, रेस्टोरेंट संचालक अपने संस्थानों से निकलने वाली गंदगी गिरा रहे हैं। लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि शहर में बनी इन पार्कों का सुधार किया जाए ताकि शहरवासी शाम के समय दो घड़ी सुकून के बीता सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static