भीषण गर्मी में भी Anil Vij के आवास पर कम नहीं हो रही फरियादियों की भीड़, प्रदेशभर से पहुंच रहे लोग

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 05:20 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : तापमान 41 डिग्री पार होने के बावजूद भी गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर फरियादियों का तांता लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए हजारों फरियादी गृह मंत्री अनिल विज से न्याय की आस लेकर उनके आवास पर पहुंचे। भीषण गर्मी के बावजूद हजारों की संख्या में उमड़े फरियादियों को संभालने के लिए पुलिस को बैरीगेट्स एवं अतिरिक्त पुलिस बल लगाना पड़ा।

PunjabKesari

विज ने लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश दिए। पत्रकारों द्वारा उनके आवास पर बढ़ती भीड़ संबंधी पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि लोग जितने भी आए उन्हें एतराज नहीं वह सबकी बात सुनते हैं, मगर दिक्कत यह है कि उनके आवास पर इतने लोगों को खड़ा करने के लिए जगह नहीं है। उन्होंने कहा बढ़ते तापमान के बावजूद भी लोग उनके आवास पर लाइन लगाकर खड़े हैं और वह सभी की समस्याएं सुनते हैं। जनता दरबार पुन: शुरू करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जनता दरबार बंद कर दिया था, मगर अब रोजाना उनके घर में लोगों की भीड़ बढ़ रही है। जनता दरबार पुन: शुरू करने के लिए विचार करेंगे, मगर अभी ऐसा कोई इरादा नहीं है।  

फौजी की बहन की गोली मारकर हत्या मामले में एसपी सोनीपत को कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश

सोनीपत से आए सैन्य जवान ने अपनी शिकायत देते हुए गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि उसकी बहन के साथ दुराचार किया गया व बाद में उसकी हत्या कर दी गई। उसका आरोप था कि मामला दर्ज होने के बावजूद पुलिस ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है। गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी सोनीपत को मामले में कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए कहा कि “फौजी को बार्डर से आना पड़ता है, उनका काम प्राथमिकता पर होना चाहिए”। इसी तरह सोनीपत से ही आई एक महिला पत्रकार ने कुछ लोगों पर उससे मारपीट एवं छेड़छाड़ करने के आरोप लगाए। इस मामले में एसपी सोनीपत को केस की पुन: जांच के निर्देश गृह मंत्री अनिल विज ने दिए।


PunjabKesari

कबूतरबाजी के मामलों में एसआईटी को जांच के निर्देश

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष प्रदेश के कई जिलों से कबूतरबाजी के मामले सामने आए जिनपर कार्रवाई के लिए मंत्री विज ने इन मामलों की जांच के लिए गठित एसआईटी को कार्रवाई के निर्देश दिए। करनाल से आए व्यक्ति ने उसके बेटे को अमेरिका भेजने के नाम पर 22 लाख की धोखाधड़ी करने, कुरुक्षेत्र से आए व्यक्ति ने उसके बेटे को ब्रिटेन भेजने के नाम पर 10 लाख ठगी करने, कैथल से आए व्यक्ति ने उसे कनाडा भेजने के नाम पर तीन लाख की ठगी करने आरोप लगाए जिनपर मंत्री विज ने कार्रवाई के निर्देश दिए।

यह अन्य मामले सामने आए

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष जींद निवासी व्यक्ति ने पोते ही मौत के मामले में पुन: जांच करने, सढ़ौरा निवासी व्यक्ति ने खेतों में पानी खड़ा होने व बेहतर निकासी कराने, जींद निवासी युवती के परिवार ने दुराचार मामले में उसके 164 के बयान नहीं होने, रोहतक निवासी परिवार ने झूठा केस दर्ज होने के मामले में जांच कराने, भिवानी निवासी व्यक्ति ने चोरी के मामले में कार्रवाई नहीं होने, हिसार निवासी महिला डॉक्टर ने उसके पति द्वारा उसपर झूठा केस दर्ज करने, कुरुक्षेत्र निवासी व्यक्ति ने कुरुक्षेत्र में दर्ज इमीग्रेशन एक्ट के मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने की शिकायत दी। इसके अलावा अन्य शिकायत आई जिनपर मंत्री विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static