JNU घटना: हरियाणा की इस यूनिवर्सिटी में छात्र गुट हुए आमने-सामने

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 03:58 PM (IST)

रोहतक(दीपक): जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय दिल्ली में छात्रों के साथ हुई मारपीट की घटना का असर दूसरे राज्यों में भी देखने को मिल रहा है। एबीवीपी और वामपंथ के साथ दूसरे संगठन भी अलग अलग तरीके से एक दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन पर उतारू हो गए हैं। इसी बीच रोहतक के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में दोनों छात्र गुटों ने एक-दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसमें दोनों छात्र गुट एक दूसरे की टकराव की स्थिति में आ गए।  

समय रहते पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा और छात्रों को अलग अलग किया। वामपंथ और दूसरे छात्र गुटों को आशंका है की एबीवीपी के छात्र जेएनयू की तरह यहां भी अशांति फैलाना चाहते हैं। वहीं एबीवीपी छात्र संगठन का कहना है कि अगर उनके ऊपर हमला होता है तो वह इसका डटकर जवाब देंगे। फिलहाल विश्वविद्यालय में पुलिस को तैनात कर दिया गया है। 

PunjabKesari, haryana

छात्र संगठनों ने अलग-अलग समय पर विश्वविद्यालय के गेट नंबर 2 पर प्रदर्शन करते हुए पुतले फूकें। जहां वामपंथियों ने एबीवीपी का पुतला फूंका, वहीं एबीवीपी ने वामपंथ का पुतला फूंका। इसी बीच जब दूसरे संगठन प्रदर्शन कर रहे थे तो अपने खिलाफ लग रहे नारों से खफा होकर अचानक एबीवीपी छात्र संगठन के छात्र उनके सामने ही खिलाफत में नारे लगाने लगे। दोनों में टकराव की स्थिति पैदा हो गई, समय रहते पुलिस को बीच में आना पड़ा और दोनों छात्र गुटों को अलग अलग किया। फिलहाल छात्रों में तनाव की स्थिति है और वहां पुलिस तैनात कर दी गई है। 

विश्वविद्यालय में ऐसी स्थिति पैदा हुई तो उसका मुंह तोड़ जवाब देंगे: एबीवीपी
एबीवीपी के छात्रों ने वामपंथ पर आरोप लगाया है कि कल जेएनयू में उनके छात्र साथियों के साथ उन्होंने मारपीट की है और उनको घायल कर दिया है, इसी के विरोध में आज वह प्रदर्शन कर रहे हैं। एबीवीपी ने चेतावनी दी है की अगर यहां भी ऐसी स्थिति पैदा हुई तो उसका मुंह तोड़ जवाब देंगे ।

PunjabKesari, haryana

बीजेपी, आरएसएस और एबीवीपी से डरते नहीं: वामपंथी
वही वामपंथियों के साथ दूसरे छात्र संगठनों ने बताया कि आज वह जेएनयू में स्टूडेंट के साथ हुई मारपीट के विरोध में एबीवीपी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे, तभी एबीवीपी के छात्र उनके सामने आकर उनके खिलाफ नारेबाजी करने लगे, इससे स्पष्ट हो गया है कि यह लोग इस विश्वविद्यालय में भी अशांति फैलाना चाहते हैं। छात्रों ने चेतावनी दी है कि वह बीजेपी, आरएसएस और एबीवीपी से डरते नहीं है। अगर वह इस तरह से तनाव पैदा करेंगे तो वह लगातार अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे। उन्होंने बताया कि एबीवीपी के छात्र पहले से ही तैयारी करके बैठे हैं और उन्हें लगता है कि वे इस विश्वविद्यालय में भी टकराव की स्थिति पैदा करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static