फर्जी कागजों के जरिए जमानत दिलवाने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

punjabkesari.in Saturday, May 14, 2022 - 10:54 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल): फरीदाबाद बदरपुर बॉर्डर क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई करते हुए फरीदाबाद कोर्ट में फर्जी कागजों को पेश कर जमानत देने के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक इनका एक  साथी, जो पूरे खेल का मास्टरमाइंड है, फिलहाल वह पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस के मुताबिक फरीदाबाद कोर्ट में यह गोरखधंधा पिछले दो-तीन साल से फल-फूल रहा था। यही नहीं इस पूरे खेल में कई वकील भी शामिल हैं। जांच में  दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ भी उचित कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी फर्जी कागजों के जरिए फरीदाबाद कोर्ट में लोगों की जमानत दिया करते  थे और उसकी एवज में मोटी रकम भी वसूलते थे। डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादियान  ने बताया कि आरोपी जमशेद गांव मादलपुर धौज, आरोपी संजय डबुआ कॉलोनी और आरोपी मनीष संजय कॉलोनी का रहने वाला है। आरोपियों के खिलाफ थाना सेंट्रल में फ्रॉड करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी असली ड्राइवर की जगह फर्जी ड्राइवर भी उपलब्ध करवाते थे।

पूछताछ में सामने आया कि आरोपियों ने साथ मिलकर पिछले दो तीन सालों से फरीदाबाद कोर्ट में फर्जी आईडी के द्वारा छोटे-बड़े सभी प्रकार के आरोपियों की फर्जी जमानती देने का काम शुरु किया था। आरोपी अब तक करीब 50 लोगों को जमानत दिला चुके हैं। फर्जी कागजातों से जमानत दिलवाने वाले गिरोह का सरगना, मुख्य आरोपी वकील अपने माध्यम से गुनहगार को फर्जी जमानत दिलाने का काम दिलाता था। संजय नाम का व्यक्ति एक्सीडेंट के मुकदमों में पैसों के लिए फर्जी ड्राइवर बनता था। इस गैंग का सरगना वकील ही इनको फर्जी आईडी  व जमीन की फर्जी फर्द बनाकर देता था। वकील ही सभी को जमानत का काम दिलाता था। पूछताछ में आरोपी जमशेद, मनीष व संजय नागर ने बताया कि वें वकील के कहने पर ही यह काम करते थे। फिलहाल आरोपियों को पूछताछ के लिए 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। मामले में  गहनता से पूछताछ की जाएगी ताकि गिरोह के अन्य आरोपियों के बारे में पता लगाया जाए सके।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static