गजब ! सरकार के RECORD में नहीं गांव का सरकारी SCHOOL, बेहतर RESULT के बाद भी पोर्टल पर नहीं कोई नामोनिशान

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 04:53 PM (IST)

चरखी दादरी (पूनीत श्योराण): हरियाणा में एक सरकारी हाई स्कूल है, जो कि शहीद के नाम पर है, बावजूद इसके सरकारी स्कूल का सरकार के रिकार्ड में कहीं नामोनिशान नहीं है। स्कूल में स्टाफ भी और बच्चों की पढ़ाई भी हो रही है। गांव आर्य नगर के शहीद हरी सिंह राजकीय हाई स्कूल का पोर्टल पर नाम नहीं होने का खुलासा होने पर जहां स्कूल प्रबंधन द्वारा नौवीं व दसवीं के विद्यार्थियों के नाम काटते हुए SLC जारी कर दी। वहीं ग्रामीण भी विरोध में उतर आए हैं। ग्रामीणों ने बच्चों के साथ स्कूल गेट पर धरना देते हुए प्रदर्शन किया। वहीं समाधान नहीं होने पर बच्चों के साथ अभिभावकों ने भूख हड़ताल की चेतावनी दी है।

PunjabKesari

बता दें कि करीब एक साल पहले गांव आर्यनगर के राजकीय हाई स्कूल को शिक्षा विभाग द्वारा बंद कर दिया था। बावजूद इसके विभाग द्वारा स्कूल का नामकरण शहीद हरी सिंह के नाम पर नामकरण भी किया। लेकिन पोर्टल पर स्कूल का कोई रिकार्ड नहीं है। इस अवधि के दौरान विभाग द्वारा शिक्षकों को तैनात कर सैलरी दी, बच्चों की परीक्षा लेकर रिजल्ट भी बेहतर दिखाया।

PunjabKesari

प्रमाण पत्रों को लेकर अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन से बात की तो मामले का खुलासा हुआ। सरकारी खाते में स्कूल नहीं होने का खुलासा होने पर नौंवी व दसवीं के बच्चों के नाम काट एसएलसी जारी कर दी तो ग्रामीण भड़क गये। ग्रामीणों ने सोमवार को किसान कांग्रेस नेता राजू मान की अगुवाई में स्कूल गेट पर ताला जड़ते हुए काफी हंगामा किया और धरने पर बैठते हुए प्रदर्शन किया। ग्रामीण संजय, देवेंद्र, विकास कुमार व राज सिंह इत्यादि ने बताया कि अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी समाधान नहीं हुआ। अब दो दिन के दौरान समाधान नहीं हुआ तो वे बच्चों के साथ भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static