एक्टर बनने के लिए भागा नाबालिग, टीम ने मुंबई जाने वाली ट्रेन से किया रैस्कयू

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2019 - 09:50 AM (IST)

अम्बाला छावनी (हरिंद्र) : एक्टर बनने के लिए पुंछ, कश्मीर निवासी नाबालिग शनिवार सुबह घर से भाग निकला। जम्मू रेलवे स्टेशन से मुंबई जाने वाली ट्रेन में बिना टिकट सवार हो गया। ट्रेन में सफर करने वाली टी.टी. ने आर.पी.एफ. व रेलवे चाइल्ड टीम को इसकी सूचना दी। ट्रेन के अम्बाला पहुंचने पर बच्चे का रैस्क्यू किया गया। सूचना मिलते ही पिता भी रविवार सुबह अम्बाला पहुंच गया।

कागजी कार्रवाई के बाद नाबालिग को पिता के सुपुर्द किया गया।रेलवे चाइल्ड टीम काऊंसलर सुशीला, परविंद्र लता व वालिंटियर पवन ने बताया कि देर रात आर.पी.एफ. की मदद से बच्चे को ट्रेन से रैस्क्यू किया गया था। प्राथमिक पूछताछ में नाबालिग ने बताया कि उसे एक्टर बनना है और वह घर से भागकर मुंबई जा रहा था।

रेलवे चाइल्ड कार्यालय पहुंचे पिता ने बताया कि वह पुंछ में करियाने की दुकान चलाते हैं। उनके 3 बच्चे हैं। बड़ा बेटा शनिवार सुबह लगभग 11 बजे घर से गायब हो गया था। देर शाम तक वह वापस नहीं आया। उसे अम्बाला से फोन आया था। वह देर रात ही एक ट्रक में बैठकर अम्बाला पहुंचा। नाबालिग ने बताया कि वह 10वीं पास है, उसका गांव में दिल नहीं लगता। उसके सभी दोस्त भी मुंबई गए हुए हैं इसलिए वह भी उनके पास जाना चाहता था।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static