नया संसद भवन देश की शान, इस पर विपक्षी दलों को राजनीतिक रोटियां नहीं सेकनी चाहिए: दिग्विजय चौटाला

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 06:25 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : जननायक जनता पार्टी ने प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा है कि आजाद भारत में अपनों के हाथों से नए भव्य संसद भवन का निर्माण हुआ है और इसमें देश के सभी नागरिकों का योगदान है। उन्होंने कहा कि नए संसद भवन के निर्माण होने से देश की शान और बढ़ी है इसलिए विपक्षी दलों को इस विषय पर राजनीतिक रोटियां नहीं सेकनी चाहिए। वे रविवार को बवानीखेड़ा हलके के दौरे के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। इस दौरान दिग्विजय चौटाला ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी कटाक्ष किया। 

दिग्विजय चौटाला ने प्रदेश की पूर्व कांग्रेस सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि जब भूपेंद्र सिंह हुड्डा प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने क्षेत्रवाद, भेदभाव की राजनीति को बढ़ावा दिया था और उनके पक्षपात के राज को आज भी लोग भूले नहीं है। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा को रोहतक को छोड़कर और कुछ दिखाई नहीं देता था। उन्होंने कहा कि प्राइवेट सेक्टर में स्थानीय युवाओं के लिए 75 प्रतिशत रोजगार कानून जननायक चौधरी देवीलाल द्वारा लागू की गई बुढ़ापा पेंशन की तरह ऐतिहासिक साबित होगा। उन्होंने कहा कि इस कानून के लागू होने के बाद प्रदेश के युवाओं के लिए निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि यह जेजेपी का बड़ा वादा था, जिसे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कानूनी रूप देकर युवाओं के साथ किया अपना वादा पूरा किया।

दिग्विजय ने कहा कि इसमें अभी हाईकोर्ट का फैसला आना बाकी है लेकिन सुप्रीम कोर्ट से हमारे हक में फैसला आ चुका है। उन्होंने उम्मीद जताई कि हाईकोर्ट से भी प्रदेश के युवाओं के पक्ष में ही फैसला आएगा और यह कानून लागू होगा। दिग्विजय ने यह भी कहा कि जेजेपी हमेशा 5100 रूपए बुढ़ापा पेंशन करने के पक्ष में रही हैं। दिग्विजय चौटाला ने गांव केलिंगा, मिताथल, पुर, बड़सी, जमालपुर, बवानी खेड़ा शहर और गांव सुई का दौरा किया। ग्रामीणों द्वारा दिग्विजय चौटाला का जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर विभिन्न दलों को छोड़कर बड़ी संख्या में ग्रामीण जेजेपी में शामिल भी हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static