पंचकूला की साइबर क्राइम टीम ने टोहाना में दी दबिश, करोड़ों की ठगी करने वाली फर्म के प्रोपराइटर को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2024 - 07:34 AM (IST)

रतिया : शुक्रवार रात्रि पंचकूला से पहुंची साइबर क्राइम की टीम ने शहर थाना पुलिस के सहयोग से टोहाना रोड पर स्थित एक कॉलोनी में दबिश देकर करोड़ों रुपयों की ठगी करने के मामले में रतिया की एक फर्म चलाने वाले प्रोपराइटर राजेश वैद्य को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी को आज पंचकूला की अदालत में पेश किया गया है और अदालत से रिमांड लेकर संबंधित व्यक्ति की फर्म के किस-किस क्षेत्र में तार जुड़े हैं, उसके लिए गहनता से पूछताछ की जाएगी। 

साइबर क्राइम के इंस्पैक्टर गुरनाम सिंह के नेतृत्व में पहुंची टीम ने सर्वप्रथम शहर थाना में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई, फिर उसके पश्चात उन्होंने बड़ी योजनाबद्ध तरीके से साइबर के तहत ठगी करने वाले आरोपी को पकड़ने के लिए पूरे शहर के क्षेत्रों में पुलिस का जाल बिछाया गया। हालांकि साइबर क्राइम की टीम शुक्रवार सुबह ही रतिया में प्रवेश कर गई थी और संबंधित आरोपी को पकड़ने के लिए उसके मोबाइल नंबर की लोकेशन पर ही दबिश देने के लिए कार्रवाई शुरू की गई थी।

पुलिस सूत्रों से बताया जाता है की रात्रि को करीब 8.30 बजे ही संबंधित आरोपी को पुलिस टीम पकड़ पाई थी। इस संदर्भ में जब साइबर क्राइम के इंस्पैक्टर गुरनाम सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि रतिया की मंडी में पलक ट्रेनिंग के नाम से एक फर्म बनी हुई है और साइबर क्राइम के तहत अनेक ऐसे मामले दर्ज किए गए हैं, जिसकी राशि संबंधित फर्म के खाते में ही आए हुए हैं। उन्होंने बताया कि वह इस मामले की छानबीन कर रहे थे तो उसी के तहत ही संबंधित फर्म के प्रोपराइटर का नाम उजागर हुआ है, जिसके तहत रतिया में उसके घर से ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। 

हालांकि संबंधित जांच अधिकारी ने संबंधित साइबर क्राइम के तहत की गई ठगी के आंकड़ों को उजागर नहीं किया है, लेकिन पुलिस सूत्रों से पता चला है कि दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान सहित अनेक राज्यों से करीब 100 करोड़ रुपयों से भी अधिक की ठगी की गई है और इनके तार विभिन्न राज्यों में फैले हुए हैं। इस मामले के संदर्भ में जब शहर थाना प्रभारी रणजीत सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि कल शाम को साइबर क्राइम पंचकूला की टीम शहर थाना में पहुंची थी। उन्होंने बताया कि इंस्पैक्टर गुरनाम सिंह के अलावा ई.एच.सी. देविंद्र कुमार, जरनैल सिंह, सिपाही संदीप व गाड़ी चालक सतीश कुमार ने थाना रपट में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई थी। इसके पश्चात ही शहर थाना पुलिस की टीम उनके साथ शहर के टोहाना रोड पर स्थित कालोनी के घर में दबिश देकर एक युवक को साइबर क्राइम की टीम गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई थी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static