इसी सत्र से पाठ्यक्रमों में पढ़ाई जाएगी रोहनात गांव के शहीदों की कहानी: मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Sunday, Mar 27, 2022 - 08:21 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि रोहनात गांव के शहीदों की कहानी इसी सत्र से स्कूली पाठ्यक्रमों में पढ़ाई जाएगी। मुख्यमंत्री शनिवार को चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय,हिसार के इंदिरा गांधी सभागार में दास्तान-ए-रोहनात नाटक के मंचन अवसर पर बोल रहे थे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने रोहनात में एकेडमी बनाने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि रोहनात में हम एक बड़ी एकेडमी बनाएंगे, जिसका मूल भाव यहां की विरासत और कहानी को संभाले रखना होगा। यहां पर आर्मी और मार्शल आर्ट के बैकग्राउंड के लोग भी आया करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि रोहनात गांव में ट्रस्ट बनाकर वहां के बुजुर्गों की देखभाल हमने सुनिश्चित की है। उन्होंने सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा आयोजित किए गए दास्तान-ए-रोहनात नाटक को हर जिले में प्रस्तुत किए जाने की भी घोषणा की। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की आजादी के अमृत महोत्सव में 1250 कार्यक्रम करके हरियाणा पूरे देश में नंबर वन है। इस घोषणा से पूर्व मुख्यमंत्री ने नाटक के अंत में खुद मंच पर पहुंचकर तिरंगे को फहराया और कलाकारों की हौसला अफजाई की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static