जगन्नाथ पुरी से लाये गए पावन रथ के पहियें, दो राज्यों के राज्यपाल ने किया लोकार्पण

punjabkesari.in Sunday, Apr 10, 2022 - 05:15 PM (IST)

सिरसा(सतनाम): हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय आज सिरसा पहुंचे और हिसार रोड स्थित रॉयल हवेली में भगवान श्री जगन्नाथ के रथ के पावन पहियों के अनावरण कार्यक्रम में शिरकत की। इस अवसर पर उड़ीसा के राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल, हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह व जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला व पंचायत एवं विकास मंत्री देवेंद्र बबली भी मौके पर मौजूद रहे। इस कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को सिलाई मशीन व खिलाड़ियों को क्रिकेट किट व छोटे बच्चों को स्कूल की वर्दियां वितरित की गई।

उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि भगवान श्री जगन्नाथ के रथ के पावन पहियों का अनावरण आज सिरसा में हुआ हैं जो काफी खुशी की बात है। आज का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें उन्होंने शिरकत की उन्हें बहुत खुशी हुई । उन्होंने कहा कि जहां भी भगवान जगन्नाथ विराजमान होते हैं वही मंदिर बन जाता है। उन्होंने कहा कि भगवान जगन्नाथ के रथ के पहियों को छूने मात्र से ही इंसान के सारे पाप कट जाते हैं।

PunjabKesari

वहीं उड़ीसा के राज्यपाल प्रोफेसर गनेशी लाल ने कहा कि पावन रथ के पहियों के आवरण के लिए पहुंचने पर हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय का धन्यवाद करते हैं।इस कार्यक्रम को करने का उद्देश्य सिरसा के लोगों को भगवान जगन्नाथ के दर्शन करवाना है,वो खुद तो उड़ीसा चले गए लेकिन सिरसा की जनता के लिए वो उड़ीसा की संस्कृति को यहां लेकर आये हैं। उन्होंने कहा कि भगवान जगन्नाथ केवल उड़ीसा में ही नहीं बल्कि पूरे ब्रह्मांड में वास करते हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static